INDvsNZ: न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा, टिम सेफ़र्ट 12 रन बनाकर आउट
Advertisement

INDvsNZ: न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा, टिम सेफ़र्ट 12 रन बनाकर आउट

टीम इंडिया को अगर सीरीज में बने रहना है तो ऑकलैंड टी20 जीतना जरूरी है. 

(फोटो: Reuters)

ऑकलैंड : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शुरू हो गया है. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 15 रन बनाकर पहला विकेट भी गंवा दिया है. भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बल्लेबाज टिम सेफ़र्ट विकेटकीपर धोनी को कैच दे बैठे. (न्यूजीलैंड: 17-1)

पहले मैच में टी-20 प्रारूप में अपनी अभी तक की सबसे बड़ी हार झेलने के बाद भारतीय टीम सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरी है. भारत के पास तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में जीत ही एक मात्र विकल्प है. वहीं मेजबान के पास इस मैच को जीत वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेना का शानदार मौका है.

पहले मैच में भारत ने तीन हरफनमौला खिलाड़ी सहित कुल आठ बल्लेबाजों को मैदान पर उतारा था लेकिन कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका था. कप्तान, शिखर धवन, ऋषभ पंत का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था. इसके अलावा भारत का गेंदबाजी आक्रमण भी पूरी तरह से विफल रहा था. अनुभवी भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, क्रूणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल की किवी बल्लेबाजों खासकर टिम सीफर्ट ने जमकर धुनाई की थी और खेल के छोटे प्रारुप में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया था. 

रोहित टीम में बदलाव कर सकते हैं और कुलदीप यादव को अंतिम-11 में मौका दे सकते हैं. कुलदीप के लिए विजय शंकर या क्रूणाल पांड्या को कुरबानी देनी पड़ सकती है. 

वहीं खलील अहमद के स्थान पर मोहम्मद सिराज या सिद्धार्थ कौल को मौका मिल सकता है. 

पहले मैच में भारत की फील्डिंग भी अच्छी नहीं रही था. टीम के खिलाड़ियों ने अहम समय पर कुछ अहम कैच छोड़े थे जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ेगा. टीम प्रबंधन चाहेगा की भारत इस मैच में फील्डिंग की गई गलतियां दोहराए नहीं. पहले मैच में किवी टीम के लिए सभी कुछ अच्छा रहा था. उसकी बल्लेबाजी भी चली थी तो गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया था. 

सीफर्ट ने पहले मैच में 43 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेली थी. एक बार फिर वह भारतीय गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. कोलिन मनुरो टी-20 के खतरनाक बल्लेबाज हैं. उन्होंने पहले मैच में 34 रनों की तेज तर्रार पारी खेली थी. मुनरो का बल्ला भी भारत के लिए चिंता का सबब है. गेंदबाजों की बात की जाए तो टिम साउदी, लॉकी फग्र्यूसन, ईश सोढ़ी और मिशेल सैंटनर सभी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया था. 

टीम : 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, क्रुणाल पांड्या, खलील अहमद, विजय शंकर, केदार जाधव.

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मुनरो, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रांडहोम, जेम्स नीशाम, मिशेल सैंटनर, डग ब्रैसवेल, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन, स्कॉट कुगेलेजिन, डार्ले मिशेल. 

Trending news