टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का ये खतरनाक खिलाड़ी
Advertisement

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का ये खतरनाक खिलाड़ी

25 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है, उससे पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. न्यूजीलैंड का एक खतरनाक बल्लेबाज इस पूरी सीरीज से बाहर हो गया है. अपनी खतरनाक बैटिंग से ये खिलाड़ी किसी भी मैच का रुख बदल देता है.

Team India

वेलिंगटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है, उससे पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. न्यूजीलैंड का एक खतरनाक बल्लेबाज इस पूरी सीरीज से बाहर हो गया है. अपनी खतरनाक बैटिंग से ये खिलाड़ी किसी भी मैच का रुख बदल देता है. न्यूजीलैंड के चोटिल बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भारत के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.  

  1. टीम इंडिया के लिए खुशखबरी
  2. टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का खतरनाक खिलाड़ी
  3. 25 नवंबर से भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज 

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी

डेवोन कॉनवे की जगह अब फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज डेरिल मिशेल को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया है. बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की जीत के दौरान डेवोन कॉनवे के हाथ में फ्रेक्चर हो गया था, जिसके कारण वह भारत दौरे और रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल से बाहर हो गए हैं.

टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का खतरनाक खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि डेवोन कॉनवे की जगह डेरिल मिशेल भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वहीं रुकेंगे, जबकि कॉनवे स्वदेश लौट जाएंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) की ओर से जारी बयान में स्टीड ने कहा, ‘यह निराशाजनक है कि डेवोन कॉनवे नए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की पहली सीरीज से बाहर हो गया है, लेकिन यह किसी अन्य खिलाड़ी के लिए मौका है.’

25 नवंबर से भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘डेरिल की विविधता कई बल्लेबाजी क्रम पर काम आ सकती है और इस समय निश्चित तौर पर वह आत्मविश्वास से भरा है.’ स्टीड ने कहा, ‘उसने साबित किया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सकता है और मुझे पता है कि वह दोबारा टेस्ट टीम से जुड़ने को लेकर रोमांचित है.’ जयपुर में 17 नवंबर से शुरू हो रही तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम सोमवार को भारत पहुंचेगी. दूसरा टी20 रांची में 19 नवंबर जबकि तीसरा कोलकाता में 21 नवंबर को खेला जाएगा. दो टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर में 25 नवंबर से जबकि दूसरा टेस्ट मुंबई में तीन दिसंबर से खेला जाएगा.

Trending news