IND vs SA: पहले टी20 में टीम इंडिया के सामने द. अफ्रीका का निकला दम, भारत सीरीज में 1-0 से आगे
Advertisement

IND vs SA: पहले टी20 में टीम इंडिया के सामने द. अफ्रीका का निकला दम, भारत सीरीज में 1-0 से आगे

India vs South Africa: भारत ने साउथ अफ्रीका को तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 मैच में 8 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया इन दिनों बेहद शानदार फॉर्म में है. हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी. 

Team India

India vs South Africa, 1st T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 मैच में 8 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया इन दिनों बेहद शानदार फॉर्म में है. हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी. भारतीय टीम ने अपनी उसी धुआंधार फॉर्म को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी बरकरार रखा है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा. टीम इंडिया अगर दूसरा टी20 मैच भी जीत लेती है, तो टी20 सीरीज पर उसका कब्जा होगा.      

टीम इंडिया के सामने द. अफ्रीका का निकला दम

इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को महज 106 रनों पर ऑलआउट कर दिया. टीम इंडिया को जीत के लिए 107 रनों का छोटा सा लक्ष्य मिला. जवाब में टीम इंडिया ने 16.4 ओवर में 2 विकेट गंवाते हुए 110 रन बनाकर ये मैच 8 विकेट से जीत लिया. केएल राहुल ने 51 रन ठोक दिए. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 50 रनों की धमाकेदार पारी खेली. 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों पर किया ऑलआउट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि चाहर और अर्शदीप की आंधी में आधी टीम महज 9 रनों पर वापस पवेलियन लौट गई. इस दौरान, कप्तान टेम्बा बावूमा (0), क्विंटन डि कॉक (1), रिले रोसौव (0), डेविड मिलर (0) और ट्रिस्टन स्टब्स (0) जल्द ही चलते बने. हालांकि दूसरे छोर पर मौजूद एडेन मार्करम कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को पावरप्ले में 30/5 पर ले जाने में कामयाब रहे. वहीं, वेन पार्नेल मार्करम का साथ देते नजर आएं. 

केशव महाराज ने बचाई अफ्रीका की लाज 

इस बीच, आठवें ओवर में मार्करम तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों में 25 रन बनाकर हर्षल के शिकार बन गए, जिससे उनके और पार्नेल के बीच 33 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी का अंत हो गया. इसके बाद, पार्नेल और केशव महाराज ने धर्य से खेलते हुए 12 ओवर में टीम को छह विकेट खोने के बाद 50 के पार पहुंचाया. दोनों कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने की कोशिश की, लेकिन 16वें ओवर में अक्षर ने पार्नेल (24) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को 68 रन पर सातवां झटका दिया.

कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे नाबाद रहे

19वें ओवर में महाराज ने ताबड़तोड़ शॉट खेलते हुए अर्शदीप के ओवर में 17 रन बटोर लिए. 20वें ओवर में हर्षल की गेंद पर महाराज पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 35 गेंदों में 41 रन बनाकर बोल्ड हो गए, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट खोकर 106 रन बनाए. कैगिसो रबाडा (7) और एनरिक नॉर्टजे (2) नाबाद रहे.

Trending news