IND vs SA: अफ्रीकी टीम को सताने लगा इस भारतीय खिलाड़ी का डर, कहा- हमलावर तेवरों के सामने बचाव करना मुश्किल
topStorieshindi

IND vs SA: अफ्रीकी टीम को सताने लगा इस भारतीय खिलाड़ी का डर, कहा- हमलावर तेवरों के सामने बचाव करना मुश्किल

India vs South Africa: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच से पहले अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल (Wayne Parnell) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने टीम इंडिया के एक बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है. 

IND vs SA: अफ्रीकी टीम को सताने लगा इस भारतीय खिलाड़ी का डर, कहा- हमलावर तेवरों के सामने बचाव करना मुश्किल

India vs South Africa 2nd T20: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच 2 अक्टूबर का खेला जाएगा. इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल (Wayne Parnell) ने बड़ा बयान दिया है. वेन पार्नेल (Wayne Parnell) ने दूसरे टी20 मैच से पहले एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया है जिसके हमलावर तेवरों के सामने बचाव करना साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो गया है. 

अफ्रीकी टीम का सता रहा इस खिलाड़ी का डर 

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अविश्वसनीय रूप से आक्रामक बल्लेबाजी ने उन्हें इस समय टी20 का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बना दिया है और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल (Wayne Parnell) का मानना है कि इस भारतीय का सामना करने के लिए गेंदबाजों को भी मजबूत बनना होगा. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 33 गेंदों में ही 50 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और तीन लंबे छक्के शामिल थे. 

दुनिया का सबसे बेस्ट बल्लेबाज बताया

पार्नेल ने दूसरे मैच से पहले कहा, 'निजी तौर पर पिछले दो महीनों में मैंने जो देखा उससे मुझे लगता है कि अभी वह टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. वह मैदान के हर क्षेत्र में शॉट खेलता है जिससे गेंदबाजों के लिए बचाव करना मुश्किल हो जाता है.' उन्होंने आगे कहा, 'गेंदबाजों को मजबूत बनना होगा और अपनी प्रत्येक गेंद पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करना होगा. उसने अच्छे शॉट खेले लेकिन भाग्य अभी उसके साथ था. निश्चित तौर पर पिछले दो महीनों में वह ऐसा बल्लेबाज था जिसे खेलते हुए देखने का मैंने लुत्फ उठाया. निश्चित तौर पर वह अच्छी क्रिकेट खेल रहा है.'

पहले मैच में मिली हार का किया बचाव

पार्नेल ने कहा कि पहले टी20 में टीम का खराब प्रदर्शन महज संयोग था और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, 'वह टी20 के लिए अच्छा विकेट नहीं था और उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की. लेकिन हमारे बल्लेबाज विश्व स्तर के हैं और इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है.' पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. अफ्रीकी टीम ने भारत को जीतने के लिए 107 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news