IND vs SA: टीम इंडिया में अचानक होगी इस खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री, आखिरी टी20 में खेलेगा कोहली की जगह
topStorieshindi

IND vs SA: टीम इंडिया में अचानक होगी इस खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री, आखिरी टी20 में खेलेगा कोहली की जगह

India vs South Africa, 3rd T20 Match: विराट कोहली की जगह तीसरे टी20 मैच में एक बेहद खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री होने जा रही है. जो बल्लेबाज विराट कोहली की जगह इस मैच में लेने जा रहा है, वो विरोधी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में माहिर है.    

IND vs SA: टीम इंडिया में अचानक होगी इस खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री, आखिरी टी20 में खेलेगा कोहली की जगह

Team India: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा. तीसरे टी20 मैच से पहले टीम इंडिया के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंदौर में 4 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 मैच नहीं खेलेंगे. विराट कोहली की जगह तीसरे टी20 मैच में एक बेहद खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री होने जा रही है. जो बल्लेबाज विराट कोहली की जगह इस मैच में लेने जा रहा है, वो विरोधी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में माहिर है.    

विराट कोहली आखिरी टी20 मैच नहीं खेलेंगे

दरअसल, विराट कोहली को  साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से आराम दिया गया है. विराट कोहली दूसरे टी20 मैच के बाद सोमवार की सुबह गुवाहाटी से मुंबई रवाना हो गए. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा, ‘कोहली को अंतिम टी20 मैच से आराम दिया गया है.' साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के बाद भारतीय टीम मुंबई जाएगी जहां कोहली टीम से जुड़ेंगे. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए 6 अक्टूबर को मुंबई से ही ऑस्ट्रेलिया के रवाना होगी. एशिया कप से लेकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच तक कोहली ने 10 पारियों में 404 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 141.75 रहा. इस बीच उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक लगाया.

टीम इंडिया में अचानक होगी इस खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में विराट कोहली की जगह प्लेइंग इलेवन में विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को एंट्री मिलेगी. श्रेयस अय्यर ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 7 अगस्त 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस मैच में श्रेयस अय्यर ने अपना रौद्र रूप दिखाते हुए 40 गेंदों पर 64 रन ठोक दिए थे. श्रेयस अय्यर ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी में भी श्रेयस अय्यर का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है.

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में उड़ाया गर्दा

श्रेयस अय्यर ने 5 टेस्ट मैचों में 442 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर ने 30 वनडे मैचों में 1108 रन और 46 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1029 रन बनाए हैं. 101 IPL मैचों में श्रेयस अय्यर ने 2776 रन बनाए हैं. टेस्ट और वनडे में अय्यर के नाम 1-1 शतक है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news