IND vs SA: मैच जीतने के बाद खुशी से फूले नहीं समाए कप्तान Rishabh Pant, इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ
Advertisement

IND vs SA: मैच जीतने के बाद खुशी से फूले नहीं समाए कप्तान Rishabh Pant, इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

India vs South Africa: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की. मैच के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने जीतने की वजह बताई और कई प्लेयर्स की तारीफ की. 

BCCI.TV

India vs South Africa: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (South Africa) को तीसरे टी20 मैच में 48 रनों से हरा दिया. इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. मैच के बाद कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बहुत ही खुश दिखाई दिए. उन्होंने कई प्लेयर्स की जमकर तारीफ की. 

पंत ने दिया ये बयान 
 
भारतीय कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा, ‘बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमें लगा कि 15 रन पीछे रह गए, लेकिन उसके बारे में ज्यादा सोचा नहीं. गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. भारत में बीच के ओवर्स में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है तो उन पर दबाव रहता है. इस तरह के मैचों में दबाव के बिना खेलने पर ऐसा नतीजा मिलता है.’ पंत ने आगे बोलते हुए कहा कि गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार बॉलिंग की. मैच में युजवेंद्र चहल ने तीन और हर्षल पटेल ने चार विकेट अपने नाम किए. 

बल्लेबाजों की के लिए कही ये बात 

अच्छी शुरूआत के बाद मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बारे में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा, ‘यह अच्छी बात नहीं है, लेकिन अच्छी शुरूआत के बाद नए बल्लेबाज को आते ही तेज खेलने में मुश्किल आती है. हम अगले मैच में इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगे. पंत ने आगे कहा कि हमें बल्लेबाजी करते समय 15 रन और बनाने चाहिए थे. 

ओपनिंग जोड़ी ने किया कमाल 

भारत की जीत की नींव ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी करके ही रख दी थी. दोनों ने मैच में तूफानी हाफ सेंचुरी लगाईं. इनकी वजह से ही भारतीय टीम 179 रन बना पाई. ईशान किशन ने 54 रन और ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 रनों की पारी खेली. वहीं, भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से मैच पर पकड़ पाई और निरंतर अंतराल पर विकेट चटकाते रहे. 

भारत ने हासिल की पहली जीत 

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को सीरीज में पहली बार मात दी. भारतीय टीम ने तीसरा टी20 मैच 48 रनों से जीत लिया.भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ के पारियों के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 180 रनों का टारगेट दिया, जिसे साउथ अफ्रीका हासिल नहीं कर सकी और पूरी टीम 131 रनों पर ऑलआउट हो गई.

Trending news