Team India की हार का सबसे बड़ा खलनायक रहा ये खिलाड़ी! क्लीन स्वीप करवा कर किया बेड़ागर्क
Advertisement

Team India की हार का सबसे बड़ा खलनायक रहा ये खिलाड़ी! क्लीन स्वीप करवा कर किया बेड़ागर्क

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका ने भारत को तीसरे वनडे मैच में 4 रन से हरा दिया है. इसी के साथ भारत को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है. इस मैच में एक खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन का नजारा पेश किया है. 

 

Twitter

नई दिल्ली: भारत ने साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत टेस्ट मैच जीतकर बहुत ही शानदार तरीके से की थी, लेकिन टूर का अंत बहुत ही खराब ढंग से हुआ. भारत को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है. तीसरे वनडे के कांटेदार मुकाबले में टीम इंडिया को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारत के लिए एक खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन का नजारा पेश किया, जिसकी वजह से भारत को हार का मुंह देखना पड़ा. ये खिलाड़ी भारत के लिए सबसे बड़ा खलनायक बनकर उभरा है. 

  1. 4 रन से हारा भारत 
  2. ये खिलाड़ी बना खलनायक 
  3. साउथ अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप 

विलेन बना ये खिलाड़ी 

कप्तान केएल राहुल ने तीसरे वनडे मैच में चार बदलाव किए, जिनमें जादुई स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जगह जयंत यादव (Jayant Yadav) को मौका दिया गया. जयंत यादव ने तीसरे वनडे मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन का नजारा पेश किया. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए. जयंत यादव ने अपने 10 ओवर के कोटे में 53 रन लुटा दिए और वो कोई भी विकेट नहीं हासिल कर सके. जब उनपर विकेट लेने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी थी, तब वह इससे भागते नजर आए. ऐसे में उनका टीम इंडिया से पत्ता कटना तय है. 

बल्लेबाजी में रहे फ्लॉप

मैच में सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली और शिखर धवन ने आतिशी पारियां खेलीं, उनके बाद दीपक चाहर ने तूफानी हॉफ सेंचुरी लगाकर टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया था, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उनका साथ नहीं दिया और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. जयंत यादव बल्ले से भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और 6 गेंदों में दो रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें धाकड़ ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह इसका कोई फायदा नहीं उठा पाए और टीम के लिए हार  का सबसे बड़ा कारण बन गए. 

6 साल बाद हुई थी वापसी 

जयंत यादव ने भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था, उस मैच में उन्हें एक विकेट हासिल हुआ था. उसके बाद जयंत को 6 साल बाद टीम इंडिया में जगह मिली थी, लेकिन इसमें वह कोई खास करिश्मा नहीं  कर पाए. ऐसे में अब शायद ही सेलेक्टर्स उन्हें कोई मौका दे. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने भारत के लिए 5 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं.  

भारतीय टीम का हुआ क्लीन स्वीप 

तीसरे वनडे मुकाबले में भारत को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस कांटेदार मैच में भारत को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 4 रन बनाने थे, लेकिन युजवेंद्र चहल साउथ अफ्रीकी गेंदबाज डी प्रटोरियस की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा बैठे और भारत मुकाबला हार गया. तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में भारत को 31 रन से और दूसरे मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.भारत ने आखिरी मुकाबले के लिए चार बदलाव भी किए, लेकिन नतीज ढाक के तीन पात रहा.  

Trending news