Virat Kohli ने 5 साल तक रखा टीम से बाहर! Rohit Sharma के आते ही पूरी तरह पलटी इस प्लेयर की किस्मत
Advertisement
trendingNow11075894

Virat Kohli ने 5 साल तक रखा टीम से बाहर! Rohit Sharma के आते ही पूरी तरह पलटी इस प्लेयर की किस्मत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को वापसी का मौका मिला जो लगभग 5 साल से टीम से बाहर था. लेकिन रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी की किस्मत अचानक ही पलट चुकी है.

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा. पहले ही टेस्ट सीरीज 2-1 से हार चुकी टीम इंडिया अब वनडे सीरीज में भी 1-0 से पीछे हो गई है. हालांकि वनडे सीरीज के लिए टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है. इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम तो ऐसा है जिसने लगभग 5 साल बाद टीम में वापसी की. पूर्व कप्तान विराट कोहली इस खिलाड़ी को वनडे टीम में मौका नहीं देते थे.

  1. 5 साल बाद इस खिलाड़ी ने की वापसी
  2. कोहली रखते थे टीम से बाहर
  3. रोहित के आने पर बदल गई किस्मत

टीम में लगबग 5 साल बाद मिला मौका

अपनी इस रिपोर्ट में हम बात कर रहे हैं दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के बारे में. अश्विन के लिए पिछला एक साल कमाल का रहा है. टेस्ट क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से दुनिया में सिक्का जमा चुका ये गेंदबाज अब धीरे-धीरे एक बार फिर सीमित ओवर क्रिकेट में भी हिट साबित होने लगा है. अश्विन धोनी की कप्तानी में तो लगातार टीम के अहम हिस्सा रहे लेकिन कोहली ने अश्विन को कभी भी वनडे और टी20 में मौका देना ठीक नहीं समझा. लेकिन केएल राहुल और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में ये खिलाड़ी एक बार फिर से टीम के लिए कमाल कर सकता है. बता दें कि अश्विन ने आखिरी बार अपना वनडे मुकाबला जून 2017 में खेला था. 

2017 में खेला था आखिरी वनडे मैच

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इससे पहले आखिरी वनडे मैच 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला था. अश्विन ने करीब 5 साल बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी की और प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला. वो मैच एमएस धोनी की कप्तानी में खेला था तब उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पैल में बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 2.80 की इकॉनमी रेट से 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे. 

कोहली से रहती थी अनबन! 

ऐसा माना जाता है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की थोड़ी अनबन रहती है. ड्रेसिंग रूम में भी इन दोनों खिलाड़ियों की बहस की खबरें सामने आती रही हैं. बीच में ये भी खबरें सामने आईं थीं कि अश्विन ने बीसीसीआई से कोहली की शिकायत की थी, लेकिन फिर खुद इस दिग्गज गेंदबाज ने ही इन बातों को खारिज किया. आईपीएल में भी एक बार कोहली को अश्विन के साथ खराब बर्ताव करते हुए देखा जा चुका है. 

पहले वनडे में नहीं लुटाए रन

वहीं साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भी पहले वनडे मैच में अच्छी गेंदबाजी की. तेज गेंदबाजों के लिए मददगार माने जाने वाली दक्षिण अफ्रीकी पिच पर भी अश्विन ने अपने 10 ओवरों में सिर्फ 53 रन दिए. इसके अलावा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के सबसे घातक बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का विकेट लिया. जहां दूसरे गेंदबाज जमकर रन लुटा रहे थे वहीं अश्विन ने रन रोकने का काम किया. अश्विन से अगले मैच में कुछ विकेट्स निकालने की कोशिश करेंगे. 

  

   

Trending news