IND vs SL: 48 घंटे में ही विलेन से हीरो बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, श्रीलंका के लिए आखिरी मैच में बना नासूर!
Advertisement

IND vs SL: 48 घंटे में ही विलेन से हीरो बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, श्रीलंका के लिए आखिरी मैच में बना नासूर!

India vs Sri Lanka: कोई खिलाड़ी खराब प्रदर्शन करता है तो उसकी आलोचना शुरू हो जाती है. पुणे में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में एक ऐसा खिलाड़ी दिखा जो 48 घंटे में ही 'विलेन' से हीरो की भूमिका में आ गया.

india vs sri lanka (bcci twitter)

India vs Sri Lanka 3rd T20I, Arshdeep Singh: भारतीय टीम ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में हरा दिया. टीम इंडिया ने राजकोट के एससीए स्टेडियम में शनिवार को खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 91 रनों से जीत दर्ज की. भारत ने सूर्यकुमार यादव के नाबाद शतक की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 228 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 16.4 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी रहा जो 48 घंटे में विलेन से हीरो बन गया. 

राजकोट में चमके सूर्यकुमार

भारतीय टीम ने अपनी मेजबानी में खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से मात दी. राजकोट में खेले गए तीसरे टी20 में टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 228 रन बनाए. श्रीलंकाई टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 16.4 ओवर में 137 रन पर सिमट गई. सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की और 51 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 112 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 7 चौके और 9 छक्के जड़े. शुभमन गिल ने 46 जबकि अक्षर पटेल ने 9 गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाए. 

अर्शदीप बने हीरो

पुणे में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में युवा पेसर अर्शदीप सिंह को 'विलेन' बना दिया गया था. उन्होंने तब मुकाबले में 5 नो बॉल फेंकी थी. भारत को उस मुकाबले में 16 रनों से हार झेलनी पड़ी. इतना ही नहीं, कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा कि नो बॉल एक क्राइम है. ऐसा लगने लगा था कि हार्दिक उन्हें राजकोट टी20 में मौका नहीं देंगे लेकिन पांड्या ने भरोसा बरकरार रखा. अब 48 घंटे बाद खेले गए मैच में अर्शदीप ने धुआंधार प्रदर्शन किया और 2.4 ओवर में ही 3 विकेट झटक लिए.

हार्दिक ने जताया भरोसा

कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा कि वह अपने खिलाड़ियों का साथ देना चाहते हैं और यही कप्तान के रूप में उनके जीवन का मकसद है. उन्होंने मैच के बाद कहा, 'कप्तान के रूप में मेरे जीवन का मकसद यही रहा है कि मैं अपने खिलाड़ियों का साथ दूंगा. ये भारत के सबसे बेहतरीन टी20 क्रिकेटर हैं और इसलिए यहां पर हैं. इस फॉर्मेट में संदेह की कोई गुंजाइश नहीं है और हम खिलाड़ियों का सही तरीके से समर्थन कर रहे हैं. सीरीज में हम जिस तरह से खेले वह सुखद है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news