IND vs SL: वनडे टीम में इस खिलाड़ी को चुनकर सेलेक्टर्स ने कर दिया बड़ा ब्लंडर, टीम इंडिया के लिए हर हाल में बनेगा नासूर!
Advertisement
trendingNow11505895

IND vs SL: वनडे टीम में इस खिलाड़ी को चुनकर सेलेक्टर्स ने कर दिया बड़ा ब्लंडर, टीम इंडिया के लिए हर हाल में बनेगा नासूर!

India vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे टीम में एक फ्लॉप खिलाड़ी को चुनकर सेलेक्टर्स ने बड़ा ब्लंडर कर दिया है. बता दें कि ये खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा नासूर भी बन सकता है. भारत और श्रीलंका के बीच 10 जनवरी से 15 जनवरी तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. 

Team India

IND vs SL, 2023: नए साल के मौके पर श्रीलंका की टीम तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आ रही है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज और वनडे सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया है. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे टीम में एक फ्लॉप खिलाड़ी को चुनकर सेलेक्टर्स ने बड़ा ब्लंडर कर दिया है. 

वनडे टीम में इस खिलाड़ी को चुनकर सेलेक्टर्स ने कर दिया बड़ा ब्लंडर

बता दें कि ये खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा नासूर भी बन सकता है. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 3 जनवरी से 7 जनवरी तक खेली जाएगी. इसके बाद 10 जनवरी से 15 जनवरी तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. सेलेक्टर्स ने सबसे बड़ा ब्लंडर ये किया कि उन्होंने लगातार फिसड्डी साबित होने वाले केएल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में फिर से मौका दे दिया. 

टीम इंडिया के लिए हर हाल में बनेगा नासूर!

केएल राहुल के अगर हालिया प्रदर्शन पर नजर डालें तो टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में उनका प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. अपने इसी प्रदर्शन फ्लॉप के कारण केएल राहुल से वनडे और टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया की उपकप्तानी भी छीन ली गई है. अब हार्दिक पांड्या वनडे और टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के परमानेंट उपकप्तान हैं. केएल राहुल के वनडे इंटरनेशनल में हाल ही के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने टुकड़ों में प्रदर्शन किया है.  

बाकी टैलेंटेड खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी हो रही

केएल राहुल ने पिछली 10 वनडे पारियों में 7, 12, 55, 9, 49, 1, 30, 73, 14 और 8 रन के स्कोर बनाए हैं. केएल राहुल ने भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल में अपना आखिरी शतक 26 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ पुणे वनडे मैच में लगाया था, लेकिन वह मैच भारत 6 विकेट से हार गया था. वनडे इंटरनेशनल में बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम होने वाले केएल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका देना गलत फैसला साबित हो सकता है और बाकी टैलेंटेड खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी भी, जो मौके के इंतजार में बाहर बैठे बेंच गर्म कर रहे हैं.

टीम इंडिया से बाहर भी किया जा सकता है

केएल राहुल की जगह वनडे इंटरनेशनल टीम में पृथ्वी शॉ जैसे बेखौफ बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता था, जो क्रीज पर आते ही अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से जमकर रन लूटते हैं. पृथ्वी शॉ को लगभग दो साल से भारत की किसी भी क्रिकेट टीम में खेलने का मौका ही नहीं मिल रहा है. 23 साल के पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की छवि दिखाई देती है. ऐसे में ये खिलाड़ी टीम इंडिया में लगातार अनदेखी का शिकार हो रहा है. वहीं, केएल राहुल से वनडे और टी20 की उपकप्तानी छीनना इस बात का संकेत है कि अगर उन्होंने जल्द ही बल्ले से रन नहीं बरसाए तो उन्हें टीम इंडिया से बाहर भी किया जा सकता है. 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.  

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मुकाबले:

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज 

पहला टी20 मैच, 3 जनवरी,  शाम 7.00 बजे, मुंबई  

दूसरा टी20 मैच, 5 जनवरी, शाम 7.00 बजे, पुणे

तीसरा टी20 मैच, 7 जनवरी, शाम 7.00 बजे, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news