Corona Effect: India vs Sri Lanka सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, अब इस दिन होगा पहला ODI
Advertisement
trendingNow1938855

Corona Effect: India vs Sri Lanka सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, अब इस दिन होगा पहला ODI

कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) का कहर क्रिकेटर पर बदसतूर जारी है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर हमला बोलने के बाद इस खतरनाक वायरस ने श्रीलंकाई टीम पर धावा बोल दिया है. जिससे भारत और श्रीलंका की सीरीज पर असर पड़ा है.

 (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच लिमिटेड ओवर सीरीज को लेकर वही हुआ जिसका डर था. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) ने टीम इंडिया के इस टूर के शेड्यूल में बड़ा खलल डाला है.

  1. भारत-श्रीलंका सीरीज पर कोरोना का असर
  2. कोविड-19 की वजह से शेड्यूल में बदलाव
  3. 13 जुलाई की जगह 17 जुलाई से पहला ODI

कोरोना ने बदला सीरीज का शेड्यूल

श्रीलंकाई  क्रिकेट टीम के कैंप में कोविड-19 (COVID-19) के 2 मामले सामने आने के बाद इस टीम खिलाफ भारत की 6 मैचों की लिमिटेड ओवर्स सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किया गया है.  अब पहला वनडे मैच 13 जुलाई के बजाय 17 जुलाई को होगा.
 

यह भी पढ़ें- 'मास्टर ब्लास्टर' से 'मास्टर शेफ' बने सचिन, अपने 'खास दोस्त' के लिए पकाई लजीज डिश
 

श्रीलंका टीम के 2 मेंबर्स को हुआ कोरोना

श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (Grant Flower) और डाटा एनालिस्ट (Data Analyst) जीटी निरोशन (GT Niroshan) ब्रिटेन से लौटने के बाद कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. इसकी वजह से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को 3 दिन के कड़े क्वारंटीन को बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

 

fallback

'प्लेयर्स की सुरक्षा के मद्देनजर फैसला'

बीसीसीआई (BCCI) के सीनियर ऑफिसर ने इसकी पुष्टि करते हुए पीटीआई से कहा, ‘हां, सीरीज अब 13 जुलाई के बजाय 17 जुलाई से शुरू होगी. ये फैसला प्लेयर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका क्रिकेट के साथ बातचीत के बाद ही लिया गया है.’

 

fallback

पहले का शेड्यूल क्या था?

पुराने शेड्यूल के मुताबिक भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच वनडे सीरीज 13 जुलाई से शुरू होने वाली थी. इसके अलगे 2 मैच 16 और 19 जुलाई को होने थे. टी-20 इंटरनेशल सीरीज की बात करें तो मुकाबले 22, 24 और 27 जुलाई को होने थे.

 

fallback

इंग्लैंड से लौटने के बाद हुआ था टेस्ट

जीटी निरोशन (GT Niroshan) के पॉजिटिव होने की पुष्टि 9 जुलाई को हुई जबकि ग्रांट फ्लावर (Grant Flower) 8 जुलाई को कोरोना वायरस टेस्ट (Coronavirus Test) में पॉजिटिव पाए गए थे और यह टीम के इंग्लैंड से लौटने के 48 घंटे बाद पता चला.

इंग्लैंड के भी कई खिलाड़ियों को कोरोना

क्वारंटीन में रह रहे अन्य सभी खिलाड़ियों की भी जांच करायी गई है. नेगेटिव आने से पहले श्रीलंकाई टीम को स्वदेश लौटने के बाद अपनी पीसीआर टेस्ट के नतीजों का बेसर्बी से इंतजार करना पड़ा क्योंकि रविवार को ब्रिस्टल में दौरे के आखिरी मैच के बाद इंग्लैंड टीम में कई खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव आए थे.

Trending news