Ind vs WI: दूसरे वनडे में ऐसी हो सकती है Team India की Playing XI, ये धुरंधर जिताएंगे सीरीज
Advertisement

Ind vs WI: दूसरे वनडे में ऐसी हो सकती है Team India की Playing XI, ये धुरंधर जिताएंगे सीरीज

Ind vs WI: टीम इंडिया अगर आज का मैच भी जीत लेती है, तो वह इस वनडे सीरीज पर कब्जा कर लेगी. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी.

Ind vs WI: दूसरे वनडे में ऐसी हो सकती है Team India की Playing XI, ये धुरंधर जिताएंगे सीरीज

Ind vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम 7 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस वनडे सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. टीम इंडिया अगर आज का मैच भी जीत लेती है, तो वह इस वनडे सीरीज पर कब्जा कर लेगी. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी.

ओपनिंग करने के लिए उतरेगी शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी

दूसरे वनडे मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ओपनिंग करने के लिए उतरेगी. ये दोनों ही बल्लेबाज काफी तेजी से रन बनाने में माहिर हैं. शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ और भी खतरनाक हो जाते हैं. पहले वनडे मैच में शिखर धवन ने शानदार 97 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भी धवन का बल्ला आग उगलने के लिए तैयार है. शिखर धवन की बात करें तो वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है. वनडे क्रिकेट में शिखर धवन के नाम 17 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. शुभमन गिल तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. शुभमन गिल क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं.

नंबर 3 पर खेलेंगे सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव का वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर खेलना तय माना जा रहा है. सूर्यकुमार यादव को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जा रहा है. सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को एक ऐसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचा रहा है. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है.

नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे संजू सैमसन 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. संजू सैमसन आईपीएल के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट बेहतर तरीके खिलाड़ियों का पूल तैयार करने में जुटे हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. वह मिडिल ऑर्डर में उतरकर बल्लेबाजी में बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन ठोके हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार विकेटकीपिंग और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. मिडिल ऑर्डर में वह टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. वह शुरुआत में क्रीज पर टिककर अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं, उसके बाद खतरनाक रुप धारण कर विरोधी टीम पर आक्रामण कर देते हैं.

नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे श्रेयस अय्यर

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर का खेलना तय माना जा रहा है. श्रेयस अय्यर एक शानदार युवा बल्लेबाज हैं, उन्होंने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया को कई बड़े मैच जिताए हैं.

नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे दीपक हुड्डा

ऑलराउंडर दीपक हुड्डा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. दीपक हुड्डा इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. दीपक हुड्डा टीम इंडिया के लिए एक बड़ा मैच विनर साबित हो सकते हैं. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने भारत के लिए अभी तक कुल 3 वनडे और 6 टी20 मैच खेले हैं. दीपक हुड्डा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और घातक ऑफ स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं.

नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे अक्षर पटेल

अक्षर पटेल बतौर ऑलराउंडर नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. अक्षर पटेल लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं.

नंबर 8 पर उतरेंगे शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर बतौर फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर नंबर 8 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर कातिलाना गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है. शार्दुल ठाकुर की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है.शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. 

चहल स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभालेंगे

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभालेंगे. पोर्ट ऑफ स्पेन की पिच स्पिनरों को मदद कर सकती है. ऐसे में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का युजवेंद्र चहल से निपटना बहुत मुश्किल होने वाला है. हाल ही में इंग्लैंड में खेली गई वनडे सीरीज में भी युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था. उम्मीद है कि युजवेंद्र चहल के स्पिन के जाल में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज फंस सकते हैं.

पेस बॉलिंग अटैक की कमान मोहम्मद सिराज संभालेंगे

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में आउट ऑफ फॉर्म प्रसिद्ध कृष्णा ड्रॉप हो सकते हैं और उनकी जगह यॉर्कर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है. मोहम्मद सिराज टीम इंडिया की पेस बॉलिंग अटैक की कमान संभालेंगे. मोहम्मद सिराज का साथ देंगे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और शार्दुल ठाकुर. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ये होगी भारत की फर्स्ट च्वाइज Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news