ईशान किशन ने पकड़ा सुपरमैन कैच, डग आउट में जाकर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत
Advertisement

ईशान किशन ने पकड़ा सुपरमैन कैच, डग आउट में जाकर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत

निकोलस पूरन टीम इंडिया के जबड़े से जीत छीनने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन ईशान किशन ने लंबी डाइव लगाते हुए निकोलस पूरन का वो कैच पकड़ा, जहां से भारत इस मैच में वापसी करने में कामयाब रहा. भारत ने ये मैच 17 रनों से जीता था. 

ईशान किशन ने पकड़ा सुपरमैन कैच, डग आउट में जाकर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में ईशान किशन के एक कैच ने सनसनी मचा दी है. इस मैच में निकोलस पूरन टीम इंडिया के जबड़े से जीत छीनने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन ईशान किशन ने लंबी डाइव लगाते हुए निकोलस पूरन का वो कैच पकड़ा, जहां से भारत इस मैच में वापसी करने में कामयाब रहा. भारत ने ये मैच 17 रनों से जीता. 

  1. ईशान किशन ने पकड़ा सुपरमैन कैच
  2. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत
  3. भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से जीत ली

ईशान किशन ने पकड़ा सुपरमैन कैच

कैरेबियाई पारी के 18वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को बॉलिंग का जिम्मा सौंपा. शार्दुल ठाकुर के ओवर की पहली ही बॉल पर निकोलस पूरन बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गलती कर बैठे, जिसके बाद बॉल हवा में काफी ऊंची गई. फिर विकेटों के पीछे खड़े ईशान किशन बॉल की दिशा में भागे और अंत में उन्होंने डाइव मारते हुए इस शानदार कैच को पूरा किया.

डग आउट में जाकर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत

भारतीय टीम जब भी मुसीबत में होती है शार्दुल ठाकुर की गेंद थमा दी जाती है और शार्दुल उस काम को थोड़ा आसान भी बना देते हैं. निकोलन पूरन जब आउट हुए तो वेस्टइंडीज का स्कोर 17.1 ओवर के बाद 147 रन था मतलब जीत के लिए वेस्टइंडीज को सिर्फ 17 गेंदों में 38 रनों की जरूरत थी. निकोलस जिस फॉर्म में थे उसे  देखते हुए ये कहा बिल्कुल भी मुश्किल नहीं कि वे मैच को अकेले के दम पर पलटने की ताकत रखते हैं. 

ईशान किशन के लिए तीसरा टी20 काफी आत्मविश्वास देकर जाने वाला रहा है. दो मैचों में रन नहीं बना पा रहे किशन ने इस मैच में बल्ले से भी योगदान दिया और निकोलस पूरन की इस मुश्किल कैच पर शानदार डाइव लगाते हुए भारत को इस मैच में वापस लेकर आए. निकोलस पूरन ने इस मैच में 47 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली, पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया. आउट होने के बाद निकोलस पूरन ने कैमरे के सामने अपना गुस्सा जाहिर किया, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. 

भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से जीत ली

बता दें कि इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था, जिसके बाद भारतीय टीम ने 184 रन बनाए. भारतीय टीम के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 167 रन ही बना सकी और इस मैच को 17 रनों से हार गई, जिसके बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से जीत ली है.

Trending news