सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों को ना चुनकर की बड़ी गलती! रखते हैं रोहित-धोनी जैसा दम
Advertisement
trendingNow11081593

सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों को ना चुनकर की बड़ी गलती! रखते हैं रोहित-धोनी जैसा दम

. वेस्टइंडीज सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में सेलेक्टर्स ने दो धाकड़ प्लेयर्स को शामिल नहीं किया हैं, ये प्लेयर्स अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं.

File Photo

नई दिल्ली: भारत में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है, यहां हर कोई क्रिकेट का दीवाना है. हर खिलाड़ी टीम इंडिया से खेलना चाहता है. वेस्टइंडीज सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में सेलेक्टर्स ने दो धाकड़ प्लेयर्स को शामिल नहीं किया हैं, ये प्लेयर्स अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. ये बिल्कुल रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की तरह बल्लेबाजी करते हैं.  

  1. रोहित की हुई वापसी 
  2. इन प्लेयर्स को नहीं मिली जगह 
  3. चंद गेंदों में बदल देते हैं मैच 

धोनी जैसा फिनिशर है ये बल्लेबाज 

दिग्गज बल्लेबाज और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलने वाले केएस भरत (KS Bharat) अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल (IPL) में ढेरों रन बनाए हैं. आईपीएल 2021 में ये खिलाड़ी आरसीबी के लिए मैच विनर बनकर उभरा. भरत ने आईपीएल 2021 के 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. वह गेम को बिल्कुल ही धोनी के अंदाज में फिनिश करते हैं. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 52 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 आतिशी छक्के शामिल थे. भरत ने आवेश खान (Avesh Khan) की 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को जीत दिलाई थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के चोटिल होने के बाद इस बल्लेबाज ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया था. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. इस खिलाड़ी को भी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए शामिल नहीं किया गया है. 

इस खिलाड़ी में है रोहित जैसा दम 

भारत के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेलने वाले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं. शॉ ने रोहित की तरह ही अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाया था. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. शॉ शुरुआत में ही तेज बैटिंग कर गेंदबाजों पर दबाव बनाने के लिए जाने जाते हैं. शॉ जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की बखिया उधेड़ सकते हैं. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में रोहित शर्मा की छाप दिखाई देती हैं. रोहित की गैरमौजूदगी में शॉ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. जितने मौके शुभमन गिल और ऋषभ पंत को दिए गए हैं. शॉ को सेलेक्टर्स इग्ननोर कर रहे हैं. 

अंडर-19 में जीता वर्ल्ड कप 

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत एक बार अंडर-19 का खिताब भी जीत चुका है. भारत के युवा सितारों ने जब 2019 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी तो शॉ उस टीम के कप्तान थे. शुभमन गिल और शिवम मावी जैसे सितारे भी उस वक्त उसी टीम का हिस्सा थे. शॉ को अपनी खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. लेकिन अपनी काबिलियत के दम पर इस खिलाड़ी ने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में वापसी की है. 

भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान.

Trending news