IND vs WI: भारत के सबसे तेज बॉलर के साथ हो रही नाइंसाफी! विराट के बाद अब रोहित ने भी किया बाहर
Advertisement
trendingNow11085235

IND vs WI: भारत के सबसे तेज बॉलर के साथ हो रही नाइंसाफी! विराट के बाद अब रोहित ने भी किया बाहर

IND vs WI: भारतीय टीम 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. लेकिन इसी बीच एक घातक गेंदबाज ऐसा भी है जिसे सेलेक्टर्स ने इस टीम में मौका नहीं दिया है.  

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारतीय टीम 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो रही है. इस टीम में कई युवा और दिग्गज खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. लेकिन इसी बीच एक घातक गेंदबाज ऐसा भी है जिसे सेलेक्टर्स ने इस टीम में मौका नहीं दिया है. हैरानी की बात ये है कि ये गेंदबाज 150 से ज्यादा स्पीड से गेंदबाजी करता है. 

150 की स्पीड वाला बॉलर हुआ बाहर

हम जिस तेज गेंदबाज के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है उमरान मलिक. कश्मीर का ये तेज गेंदबाज लगातार 150 से तेज स्पीड से गेंदबाजी कर सकता है. लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भी इस गेंदबाज का सेलेक्शन नहीं हुआ. उमरान ने आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी की थी और खुद पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली की भी इस तेज गेंदबाज पर नजर थी. लेकिन उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया. 

ए टीम में मिला था मौका 

सेलेक्टर्स ने IPL में कमाल दिखा चुके जम्मू और कश्मीर के खतरनाक गेंदबाज उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में सेलेक्ट किया था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया. आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उमरान मलिक ने सनसनी मचा दी थी. उमरान मलिक लगातार 150 Kmph से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं.

बुमराह-शमी आसपास भी नहीं 

सबसे तेज गेंद डालने की लिस्ट में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी उमरान मलिक के आस पास नहीं हैं. उमरान ने इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज 155+ की गेंद डाली. इससे पहले RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस टूर्नामेंट की 147.68 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डाली थी. हैदराबाद के खलील अहमद तीसरे नंबर पर हैं जो 147.38 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इस प्रकार हैं:

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल.

Trending news