IND vs WI: कप्तान रोहित का तगड़ा पैंतरा, टीम में इन 2 घातक गेंदबाजों को दे दी बुमराह-शमी की जगह
Advertisement

IND vs WI: कप्तान रोहित का तगड़ा पैंतरा, टीम में इन 2 घातक गेंदबाजों को दे दी बुमराह-शमी की जगह

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी बाहर रहेंगे. लेकिन कप्तान रोहित के पास टीम में दो और गेंदबाज हैं जो बुमराह-शमी की जगह ले सकते हैं.

फोटो (file)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से मात देने के बाद अब टीम इंडिया कैरेबियाई टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम को अपने दो सबसे दिग्गज तेज गेंदबाजों की कमी इस सीरीज में जरूर खलेगी. जी हां, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी वनडे के बाद टी20 सीरीज से भी बाहर रहेंगे. लेकिन कप्तान रोहित के पास टीम में दो और गेंदबाज हैं जो बुमराह-शमी की जगह ले सकते हैं.

  1. भारत का सामना वेस्टइंडीज से
  2. तीन टी20 मैचों में होगा सामना
  3. बुमराह-शमी को दिया गया आराम

बुमराह-शमी को दिया गया आराम

टीम इंडिया (Team India) के दो सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान आराम दिया गया है. ये दोनों ही खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया के लिए लगातार क्रिकेट खेलते आ रहे हैं और उन्हें आराम की इस वक्त सख्त जरूरत थी. वेस्टइंडीज जैसी खतरनाक टीम के सामने टीम इंडिया को बुमराह और शमी की कमी जरूर खलेगी. लेकिन दो गेंदबाज ऐसे हैं जो बुमराहसमी की जगह ले सकते हैं.

1. दीपक चाहर

साउथ अफ्रीका दौरे पर कमाल दिखाने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी मौका दिया गया है. इस शानदार खिलाड़ी के पास गेंद को दोनों ओर लहराने की बेहतरीन कला है. जहां भुवनेश्वर कुमार के टीम से ड्रॉप होने के बाद एक स्विंग गेंदबाज की जरूरत थी, अब दीपक ये काम बखूबी कर के दिखाएंगे. दीपक चाहर गेंद के साथ बल्ले से भी काफी कारगर साबित होते हैं. हाल ही में आईपीएल मेगा ऑक्शन में दीपक चाहर को 14 करोड़ रुपये में सीएसके ने खरीदा है. वहीं बुमराह और शमी की गैरमौजूदगी में ये गेंदबाज कमाल कर सकता है.

2. शार्दुल ठाकुर

दीपक चाहर जैसा ही एक और शानदार ऑलराउंडर टीम में मौजूद है, जिसका नाम है शार्दुल ठाकुर. शार्दुल ठाकुर भी गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा सकते हैं. शार्दुल को भी मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा. शार्दुल का खेल समय के साथ और बेहतर होता जा रहा है. शार्दुल की सबसे अच्छी कला है मुश्किल समय पर विकेट निकाल कर देना. शार्दुल टीम के सबसे बड़े एक्स फैक्टर हैं और वो अंत में आकर बल्ले से भी लंबे शॉट्स खेलते हैं. 

भारत की टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा. 

Trending news