IND vs ZIM: जिम्बाब्वे टूर से पहले भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल होकर ये खतरनाक प्लेयर हुआ बाहर
Advertisement
trendingNow11304765

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे टूर से पहले भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल होकर ये खतरनाक प्लेयर हुआ बाहर

India vs Zimbabwe: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे टूर से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया का एक स्टार क्रिकेटर चोटिल होकर बाहर हो गया है. इससे टीम संयोजन को लेकर टीम इंडिया के सामने परेशानी खड़ी हो गई है. 

Twitter

India vs Zimbabwe ODI Series: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे (Zimbabwe Tour) दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है. टीम इंडिया के लिए जिम्बाब्वे दौरे से पहले ही एक बुरी खबर सामने आई है. टीम इंडिया (Team India) का एक स्टार खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गया है. इससे भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है. 

बाहर हुआ ये ऑलराउंडर 

टीम के स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) चोट की वजह से जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं. सुंदर को आईपीएल 2022 के दौरान चोट लगी थी. इसके बाद वह ठीक होकर काउंटी खेलने चले गए थे, लेकिन वहां भी उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया और चोटिल हो गए. ओल्ड ट्रैफर्ड में लंकाशायर और वोरस्टरशायर के बीच रॉयल लंदन कप खेल के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय उनके बाएं कंधे में चोट लग गई है। उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब में रहेंगे. 

चोट बनी बड़ी समयस्या 

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) अहम दौरों से पहले चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर होते रहे हैं. आईपीएल में चोटिल होने के बाद वह इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए. वहीं, जनवरी में वह कोविड-19 की चपेट में भी आ गए थे. जबकि वॉशिंगटन सुंदर के पास अपार प्रतिभा है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. सुंदर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग के लिए फेमस हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 4 टेस्ट मैचों में 265 रन और 6 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, चार वनडे और 31 टी20 मैच भी खेले हैं. टी20 मैचों में सुंदर ने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 47 रन और गेंदबाजी में 25 विकेट हासिल किए हैं. जिम्बाब्वे टूर से उनका बाहर होना टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news