India vs West Indies: सेलेक्टर्स ने इन 5 घातक स्पिनर्स को दी टीम में जगह, नाम सुनकर खौफ में वेस्टइंडीज टीम
Advertisement

India vs West Indies: सेलेक्टर्स ने इन 5 घातक स्पिनर्स को दी टीम में जगह, नाम सुनकर खौफ में वेस्टइंडीज टीम

India vs West Indies: सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के लिए टीम इंडिया में 5 जादुई स्पिन गेंदबाजों को जगह दी है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टी20 क्रिकेट में में ये प्लेयर्स भारतीय टीम को मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं. 

Twitter

India vs West Indies: सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं, सेलेक्टर्स ने एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए टीम इंडिया में पांच स्पिनर्स को जगह दी है. ये स्पिनर चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. इनमें एक स्पिनर ऐसा है, जिसमें पांच महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी की है. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

इन प्लेयर्स को मिली जगह 

वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. सेलेक्टर्स ने इस दौरे के लिए रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मौका दिया है. अश्विन की लंबे समय बाद टी20 क्रिकेट में वापसी हुई है. अश्विन आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में नजर आए थे. कुलदीप यादव को भी जगह मिली है. रवि बिश्नोई पहले से ही टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा हैं. 

इस खिलाड़ी को मिला आईपीएल का इनाम 

जादुई गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग करके टीम इंडिया में वापसी की है. आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव ने कमाल का खेल दिखाया. वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों 21 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने चार बार 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी अपने नाम किया. कुलदीप यादव चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे. 

टीम में मौजूद दो स्पिन ऑलराउंडर 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अक्षर पटेल (Axar Patel) मौजूद हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाने में माहिर हैं. रवींद्र जडेजा ने पिछले कुछ समय से अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीता है. वहीं, उनकी गेंदबाजी में भी सुधार हुआ है. फील्डिंग में वह बड़े महारथी हैं. खास बात ये रही है कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने हाल के सालों में बढ़िया खेल दिखाया है और वह टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के सबसे बड़े दावेदार हैं, लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news