Indian Captain: अब इस टीम में दिखेगा भारतीय कप्तान का जलवा, मैच में हो जाएगी रनों की बरसात
Advertisement

Indian Captain: अब इस टीम में दिखेगा भारतीय कप्तान का जलवा, मैच में हो जाएगी रनों की बरसात

Women Big Bash Beague: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर अब ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलती हुई दिखाई देंगी. हरमनप्रीत आक्रमक बैटिंग के लिए फेमस हैं. 

File Photo

Women Big Bash Beague: भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर इस साल महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) टी20 टूर्नामेंट के आठवें सत्र के दौरान मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से दूसरे सत्र में खेलती हुई नजर आएंगी. हरमनप्रीत कौर बहुत ही शानदार बैटिंग में माहिर हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकें. 

पिछले साल किया था कमाल 

33 साल की हरमनप्रीत पिछले साल डब्ल्यूबीबीएल में रेनेगेड्स की शीर्ष स्कोरर और सबसे सफल गेंदबाज थीं. हरमनप्रीत ने प्रतियोगिता में सर्वाधिक 18 छक्कों की मदद से 58 के औसत के साथ 406 रन बनाए और 15 विकेट भी चटकाए. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देती हैं. 

जाहिर की खुशी 

रेनेगेड्स की वेबसाइट पर हरमनप्रीत ने कहा, ‘रेनेगेड्स की टीम में वापसी करके मैं रोमांचित हूं. पिछले सत्र में टीम का हिस्सा लेने का मैंने काफी लुत्फ उठाया और मुझे लगता है कि इससे मुझे अपना कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने में मदद मिली. निजी तौर पर मैं सिर्फ टीम में अपनी भूमिका निभाना चाहती हूं और यह सुखद है कि मैं ऐसा करने में सफल रही.’

भारत के लिए किया कमाल 

हरमनप्रीत कौर ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने सभी फॉर्मेट्स में कुल मिलाकर 200 से ज्यादा मैच खेले हैं. उन्हें अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और प्रभावी स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. मिताली राज के संन्यास लेने के बाद वह भारतीय महिला टीम की कप्तान हैं. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news