12वीं के एग्जाम की वजह से न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर भारतीय खिलाड़ी, BCCI का बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12477053

12वीं के एग्जाम की वजह से न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर भारतीय खिलाड़ी, BCCI का बड़ा अपडेट

IND W vs NZ W: एक तरफ भारतीय टीम न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में टक्कर दे रही है. दूसरी तरफ भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड की महिला टीम से वनडे सीरीज में भिड़ने की तैयारी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. जिसमें एक ऐसा अपडेट देखने को मिला है जिसे देख किसी को भी हैरान होगी. 

 

Team India

India Women Squad: एक तरफ भारतीय टीम न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में टक्कर दे रही है. दूसरी तरफ भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड की महिला टीम से वनडे सीरीज में भिड़ने की तैयारी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. जिसमें एक ऐसा अपडेट देखने को मिला है जिसे देख किसी को भी हैरान होगी. भारतीय महिला विस्फोटक बल्लेबाज ऋचा घोष अपने 12वीं के एग्जाम के चलते टीम इंडिया के बाहर हो गई हैं. 

21 साल की हैं ऋचा घोष 

ऋचा घोष भारतीय महिला टीम की युवा खिलाड़ियों में से एक हैं. उनकी उम्र अभी महज 21 साल है और टीम इंडिया में उन्होंने अपना खासा नाम कमा लिया है. ऋचा का खौफ विरोधी टीमों में भी देखने को मिलता है. उन्होंने हाल ही में भारतीय टीम की तरफ से महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लिया था. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से 12वीं के एग्जाम के चलते वह टीम से बाहर हो गई हैं. इसका पुष्टि आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की है. इस सीरीज का आगाज 27 अक्टूबर से होगा.

ये भी पढ़ें.. IND vs NZ: बारिश-तूफान टीम इंडिया के लिए 'वरदान'? तीसरे दिन काले बादलों का साया, समझें समीकरण

कैसा रहा करियर?

ऋचा घोष ने पिछले साल दिसंबर के महीने में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. वहीं, 2020 में टी20 डेब्यू जबकि 2021 में ऋचा ने वनडे डेब्यू किया. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक महज 2 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 2 फिफ्टी की बदौलत 151 रन दर्ज हैं. लेकिन वनडे और टी20 में ऋचा एक विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर फेमस हैं. उन्होंने 23 वनडे में अभी तक 3 फिफ्टी के दम पर 481 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 की बात करें तो ऋचा ने 59 मैच में 879 रन ठोके हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, डी हेमलता, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), सयाली सतगरे, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, तेजल हसब्निस, साइमा ठाकोर, प्रिया मिश्रा, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल.

Trending news