Raksha Bandhan पर अक्सर बहनों के साथ नहीं होते भारतीय क्रिकेटर्स, इस वजह से मिस करते हैं राखी
Advertisement

Raksha Bandhan पर अक्सर बहनों के साथ नहीं होते भारतीय क्रिकेटर्स, इस वजह से मिस करते हैं राखी

बहनों की बिना हर किसी की जिंदगी अधूरी है, भारतीय क्रिकेटर्स भी अपनी बहनों की अहमियत को बखूबी समझते हैं और उनका पूरा सम्मान करते हैं.

जसप्रीत बुमराह और जूहिका बुमराह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इस बार टीम इंडिया (Team India) के ज्यादातर प्लेयर्स रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन इंग्लैंड के दौरे (England Tour) पर है, कई खिलाड़ी तो आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज के लिए यूएई (UAE) पहुंच चुके हैं. 

क्रिकेट की वजह से नहीं मना पाते रक्षाबंधन

ये सभी इंडियन क्रिकेटर्स राखी के दिन अपनी बहनों को मिस कर रहे होंगे, लेकिन 'जेंटलमैन गेम' के प्रति उनके कॉमिटमेंट की वजह से वो अक्सर अपने घरों रहते हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) जैसे रिटायर्ड प्लेयर भी अपने करियर के दौरान बहनों के पास नहीं होते थे. 

यह भी पढ़ें- कोहली ने दिया इस इंडियन शेफ को सरप्राइज, लंदन के रेस्टोरेंट में अनुष्का के साथ किया लंच

ये हैं भारतीय क्रिकेटर्स की स्टार सिस्टर्स

भारतीय क्रिकेटर्स को अपनी बहनों से खासा लगाव है, प्लेयर्स कई बार दूर होने के बावजूद इनको गिफ्ट भेजना नहीं भूलते क्योंकि खिलाड़ियों के करियर में इनका अहम योगदान होता है. आइए आज रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर इन स्टार सिस्टर्स से आपको रूबरू कराते हैं.

अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान का बचपन काफी मुश्किलों से गुजरा है. अगर वो आज कामयाब हैं तो उसके पीछे उनकी बहन अपूर्वा का भी योगदान है. रहाणे मानते हैं कि अपनी बहन का प्यार और सपोर्ट दुनिया का सबसे बेहतरीन तोहफा है.
 

fallback

 

जसप्रीत बुमराह 

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अकसर क्रिकेट टूर की वजह से रक्षाबंधन के दिन अपने घर पर नहीं रहते, यही वजह है कि कई बार वो रक्षाबंधन के दिन अपनी बहन जूहिका बुमराह से राखी नहीं बंधवा पाते, लेकिन उनका प्यार बहन के लिए कभी कम नहीं होता.
 

fallback

विराट कोहली 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का लगाव अपनी बहन से काफी ज्यादा है. उनकी बड़ी बहन भावना चाहती हैं कि वो हर साल अपने भाई को राखी बांधे लेकिन क्रिकेट की मशगूलियत की वजह से ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता. वो अपने क्रिकेटर भाई को प्यार से 'चीकू' बुलाती है.

 

fallback

एमएस धोनी

टीम इंडिया के सबसे कामयाब कप्तान धोनी अपनी बहन से काफी प्यार करते हैं. उनकी बड़ी बहन जयंती ने माही को उनके करियर में काफी सपोर्ट किया था. आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैच में वो कई बार स्टेडियम में नजर आई थीं. धोनी की बायोपिक में उनकी बहन का किरदार भूमिका चावला ने निभाया था. 
 

fallback

सुरेश रैना

भारतीय बल्लेबाज सुरेश रेना अपनी बड़ी और इकलौती बहन रेनू का काफी सम्मान करते हैं, बाकी लोगों की तरह उन्हें भी अपनी प्यारी बहन से राखी बंधवाना काफी पसंद है.
 

fallback

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग अपने माता पिता की तीसरी संतान हैं, उनकी 2 बड़ी बहने हैं, इनका नाम मंजू और अंजू हैं. उन्होंने एक बार अपनी बहनों के बारे में कहा था, 'या रब मेरी दुआओं में इतना असर रहे, फूलों से भरा सदा सभी बहनों का घर रहे.'
 

fallback

 

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर की एक ही बहन है जिसका नाम है सविता. सचिन और सविता का रिश्ता काफी गहरा है, अगर वो रक्षाबंधन के दिन मुंबई में रहते हैं, तो अपनी बहन से राखी बंधवाना नहीं भूलते. सचिन के मुताबित भाई-बहन का रिश्ता ऐसा है जो वक्त के साथ और ज्यादा गहरा हो जाता है.
 

fallback

Trending news