Team India: लगातार 2 सीरीज में जीत के बाद हुआ साफ, वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत की Playing 11!
topStories1hindi1543215

Team India: लगातार 2 सीरीज में जीत के बाद हुआ साफ, वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत की Playing 11!

Indian Cricket Team: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया ने अभी तक जैसा प्रदर्शन किया है, उससे संकेत मिलने लगे हैं कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में किस स्क्वाड के साथ जा सकती है. 

Team India: लगातार 2 सीरीज में जीत के बाद हुआ साफ, वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत की Playing 11!

India vs New Zealand: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. भारत ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 को जीतने की टीम इंडिया प्रबल दावेदार बन गई है. न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया था. ऐसे में वनडे वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग 11 की तस्वीर भी साफ हो गई है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

टीम इंडिया को मिला विस्फोटक ओपनर 

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. वह कीवी टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने और सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बने. उन्होंने मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नए ओपनिंग पार्टनर बन गए. ऐसे में अब वनडे वर्ल्ड कप में उनका रोहित के साथ उतरना तय लग रहा है. 

तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले एक दशक से सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बनकर उभरे हैं. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने शानदार दो शतक लगाए थे. 

मिडिल ऑर्डर में इन प्लेयर्स को मिल सकती है जगह 

नंबर चार पर जगह पाने के लिए कई प्लेयर्स बड़े दावेदार है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस जगह के लिए दावा ठोक चुके हैं. वहीं, ईशान किशन भी लाइन में लगे हुए हैं. नंबर पांच पर विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल (KL Rahul) और संजू सैमसन (Sanju Samson) में से किसी एक को मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. 

टीम में मौजूद हैं कई ऑलराउंडर्स 

ऑलराउंडर के तौर पर जगह पाने के लिए टीम इंडिया में कई प्लेयर्स मौजूद हैं. इनमें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और वॉशिंगटन सुंदर शामिल हैं. हार्दिक कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. 

गेंदबाजों का बना बड़ा पूल 

पिछले कुछ समय से भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रामण मजबूत हुआ है. टीम इंडिया के पास मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक (Umran Malik) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे घातक गेंदबाज हैं. सिराज और शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कमाल का खेल दिखाया है. ये दोनों ही गेंदबाज पारी की शुरुआत में शानदार गेंदबाजी करने में माहिर है. 

स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) जगह पाने के प्रबल दावेदार है. तीसरे वनडे मैच में लंबे समय बाद ये दोनों ही प्लेइंग इलेवन में साथ-साथ खेलते हुए दिखाई दिए थे. 

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव.   

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news