Under-19 World Cup: अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ट्राई-सीरीज खेलेगा भारत, BCCI ने स्क्वॉड का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow12024811

Under-19 World Cup: अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ट्राई-सीरीज खेलेगा भारत, BCCI ने स्क्वॉड का किया ऐलान

Team India: भारत की अंडर-19 टीम अगले साल होने वाले ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहले जोहान्सबर्ग में मेजबान साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ ट्राई सीरीज खेलेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इसके शेड्यूल और स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.

Under-19 World Cup: अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ट्राई-सीरीज खेलेगा भारत, BCCI ने स्क्वॉड का किया ऐलान

India Under-19 World Cup Squad: अंडर-19 वर्ल्ड कप अगले साल साउथ अफ्रीका में होना है. इससे पहले भारतीय टीम ट्राई सीरीज खेलेगी. भरतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने इसकी जानकारी दी है. बोर्ड ने इसके शेड्यूल और भारतीय स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया है. यह ट्राई-सीरीज जोहान्सबर्ग में खेली जाएगी, जिसमें भारत, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीमें एक दूसरे से दो बार मुकाबला करेंगी. भारत की अंडर-19 टीम अपने अभियान की शुरुआत 29 दिसंबर को करेगी. 

ऐसा है भारत का शेड्यूल 

भारत की अंडर-19 टीम 29 दिसंबर को इस ट्राई सीरीज में अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम के साथ पहला मैच खेलेगी और फिर 2 जनवरी को साउथ अफ्रीका की अंडर-19 टीम से मैच होगा. वहीं, तीसरा मैच 4 जनवरी को अफगानिस्तान से होना है, जबकि 6 जनवरी को साउथ अफ्रीका से मुकाबला होना है. इस सीरीज का फाइनल 10 जनवरी को खेला जाएगा. बीसीसीआई ने तीन रिजर्व खिलाड़ियों और चार बैकअप खिलाड़ियों के साथ 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है.

19 जनवरी से शुरू होगा अंडर-19 वर्ल्ड कप 

अंडर-19 वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका के ब्लोमफोंटेन में 19 जनवरी से शुरू होगा. भारत को ग्रुप ए में बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका के साथ रखा गया है. टीम अपना अभियान 20 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ शुरू करेगी. वर्ल्ड कप और ट्राई सीरीज दोनों में ही उदय सहारन को टीम की कमान सौंपी गई है.

ट्राई-सीरीज और अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारत की अंडर-19 टीम

अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरवेल्ली अविनाश राव (विकेटकीपर), सौम्य कुमार पांडे (उपकप्तान), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेतकीपर), धनुष गौड़ा , आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी.

ट्राई सीरीज के लिए स्टैंडबाय प्लेयर्स: प्रेम देवकर, अंश गोसाई, मोहम्मद अमान.

बैकअप प्लेयर्स: दिग्विजय पाटिल, जयंत गोयत, पी विग्नेश, किरण चोरमाले.

Trending news