INDvsAUS: ऋषभ पंत के लिए धोनी को फिर मिल सकता है ‘रेस्ट’, जानें कब-कहां देखें मैच

मोहाली: भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) पांचवां वनडे मैच खेलेगी. दोनों टीमें फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी पर हैं. ऐसे में दिल्ली में होने वाला पांचवां वनडे मैच (Delhi ODI) निर्णायक हो गया है. इसके बावजूद भारतीय टीम (Team India) इस मैच में प्रयोग जारी रख सकती है. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पता है कि विश्व कप (World Cup 2019) से पहले यह प्रयोग का आखिरी मौका है, जिसे वे शायद ही जाया होने दें. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज बेहद रोमांचक रही है. चौथे वनडे में तो ऑस्ट्रेलिया ने 359 रन का लक्ष्य हासिल कर रिकॉर्ड ही बना दिया. ऐसे में उसकी कोशिश होगी कि वह भारत से पांचवां वनडे ( 5th ODI) जीतकर दो महीने पहले अपने घर में मिली हार का बदला ले. दूसरी ओर, टी20 सीरीज हार चुकी भारतीय टीम वनडे सीरीज जीतकर हिसाब बराबर करना चाहेगी. भारत ने इसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया था. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: कोटला में कोई क्रिकेटर नहीं बना सका है 2 शतक, क्या कोहली तोड़ेंगे मिथक

दिल्ली वनडे की बात करें तो भारतीय टीम इस मुकाबले में भी प्रयोग जारी रख सकती है. भारतीय टीम प्रबंधन इस मैच में भी विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका देना चाहेगा, जिन्होंने चौथे वनडे में बैटिंग तो अच्छी की थी, लेकिन विकेटकीपिंग करते हुए कुछ मौके गंवाए थे. पंत को मौका दिए जाने का मतलब यह है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) को एक और मैच में रेस्ट दिया जाएगा. टीम प्रबंधन जसप्रीत बुमराह को भी इस मैच में रेस्ट दे सकता है, जिन्होंने 15 दिन में छह मुकाबले (4 वनडे, 2 टी20) खेले हैं. 
 

Delhi ODI

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसने सीरीज में लगातार दो मैच जीतकर वापसी की है. ऐसे में उसका मनोबल ऊंचा रहेगा. मेहमान टीम स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और मिचेल स्टार्क के बिना ही यह सीरीज खेल रही है. इसलिए उसे ज्यादा प्रयोग करने की भी जरूरत नहीं है. ऐसे में यही उम्मीद है कि वे अपनी बेस्ट प्लेइंग XI के साथ ही मैदान पर उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज के बाद पाकिस्तान के साथ भी वनडे सीरीज खेलनी है. 

कब और कहां देखें मैच:
1.
 यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होगा.
2. मैच दोपहर 1.30 बजे (भारतीय समय) से खेला जाएगा.
3. मैच सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर होगा.
4. यह मैच ऑनलाइन एप हॉटस्टार पर भी देखा जा सकेगा.

आंकड़ों की बात करें तो भारत ने दिल्ली के मैदान पर 19 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 12 में उसे जीत मिली है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने यहां पांच मैच खेले हैं, जिनमें से उसे तीन में जीत मिली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां चार मैच खेले गए हैं, जिनमें भारत का पलड़ा 3-1 से भारी है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को यहां 1998 में हराया था. इसके बाद वह यहां भारत से नहीं जीत सका है. 

English Title (For URL): 
INDvsAUS: MS Dhoni can be given rest in fifth ODI, Know when and where to watch the match
Home Title: 

INDvsAUS: ऋषभ पंत के लिए धोनी को फिर मिल सकता है ‘रेस्ट’, जानें कब-कहां देखें मैच

INDvsAUS: ऋषभ पंत के लिए धोनी को फिर मिल सकता है ‘रेस्ट’, जानें कब-कहां देखें मैच
Caption: 
एमएस धोनी (दाएं) को चौथे वनडे में भी आराम दिया गया था. इस मैच में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने स्टंपिंग के दो मौके गंवाए थे. (फोटो: IANS)
Yes
Is Blog?: 
No
Facebook Instant Article: 
Yes
Mobile Title: 
INDvsAUS: ऋषभ पंत के लिए धोनी को फिर मिल सकता है ‘रेस्ट’, जानें कब-कहां देखें मैच
Authored By: 
Vijay Prabhat Shukla
Heading for Modify by Author: 
Edited By:
Publish Later: 
No
Publish At: 
Tuesday, March 12, 2019 - 13:01