close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsNZ: माइकल वॉन ने टीम इंडिया का उड़ाया मजाक तो भारतीय फैंस ने दिखाया आईना

टीम इंडिया के न्यूजीलैंड में 92 रन पर आउट होने के पर माइकल वॉन ने ट्विटर पर मजाकिया कमेंट किया जो भारतीय फैंस को पसंद नहीं आया. 

INDvsNZ: माइकल वॉन ने टीम इंडिया का उड़ाया मजाक तो भारतीय फैंस ने दिखाया आईना
माइकल वॉन पहले भी कई बार इस तरह के ट्वीट कर फंस चुके हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां टीम इंडिया को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में पहली जीत दर्ज की. इस जीत में न्यूजीलैंड तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डि ग्रैंडहोम की तूफानी गेंदबाजी की खास भूमिका रही. न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को पहले केवल 92 में समेट दिया. जिसके बाद उसने 14.4 ओवर में ही निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया. टीम इंडिया के इस कम स्कोर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइनक वॉन ने ट्विटर पर चुटकी ली तो टीम इंडिया के फैंस ने उन्हें ट्रोल कर दिया. 

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के लिएमैन आफ द मैच बोल्ट ने लगातार 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर पांच जबकि ग्रैंडहोम ने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे भारतीय टीम 30.5 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई जो टीम इंडिया का सातवां सबसे कम स्कोर है.

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं खेले थे. टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे थे.  टीम ने वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए टीम में कुछ फेरबदल भी किए थे. वहीं टीम इंडिया के अनुभवी फिनिशर एमएस धोनी भी इस मैच में नहीं खेल सके थे. वे अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम इंडिया के सस्ते में समेट दिया. माइकल वॉन ने अपने ट्विटर संदेश में कहा, “92 पर ऑल आउट  ...यकीन नहीं होता कि इन दिनों कोई टीम 100 से कम के स्कोर पर भी ऑल आउट हो सकती है!!!! 

 माइकल वॉन का यह कमेंट टीम इंडिया के फैंस को पसंद नहीं आया और उन्होंने वॉन को ही याद दिला दिया कि इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर कितना था और टीम इंडिया के स्कोर से कितना कम था. उल्लेखनीय है की हाल ही में वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट मैच में केवल 77 रनों पर समेट दिया था. 

 Michael Vaughan on team India Total

भारत का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू पाया. दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक नाबाद 18 रन बनाए. उनके अलावा हार्दिक पंड्या (16), कुलदीप यादव (15) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए. पदार्पण कर रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने नौ रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने 212 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की जो गेंद शेष रहने के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले अगस्त 2010 में दाम्बुला में भारत को श्रीलंका ने 209 गेंद शेष रहते हराया था. गेंद शेष रहने के लिहाज से न्यूजीलैंड ने अपनी पांचवीं सबसे बड़ी जीत की बराबरी की. एकदिवसीय अंतरराष्टूीय क्रिकेट में भारत का न्यूनतम स्कोर 54 रन है जो उसने शारजाह में 2000 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. यह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का दूसरा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले भारतीय टीम ने दाम्बुला में न्यूजीलैंड के खिलाफ 88 रन बनाए थे.