close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

22 अगस्त को 3 टेस्ट मैच शुरू हुए, तीनों में गजब की समानता जानकर हैरान रह जाएंगे आप

22 अगस्त को एंटिगा में भारत VS वेस्टइंडीज, लीड्स में इंग्लैंड VS ऑस्ट्रेलिया और कोलंबो में श्रीलंका VS न्यूजीलैंड टेस्ट मैच शुरू हुए. 

22 अगस्त को 3 टेस्ट मैच शुरू हुए, तीनों में गजब की समानता जानकर हैरान रह जाएंगे आप
ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में महज 179 रन बनाकर आउट हो गई. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: क्रिकेट से विश्व कप का खुमार उतर चुका है और अब टीमें वनडे फॉर्मेट छोड़ टेस्ट मैचों का रुख कर चुकी हैं. 22 अगस्त को ही लीजिए. इस दिन तीन टेस्ट मैच खेले गए. पहला मैच कोलंबो में शुरू हुआ, जहां श्रीलंका का सामना न्यूजीलैंड से हो रहा है. दूसरा मैच लीड्स में शुरू हुआ, जो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच जारी एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच है. तीसरा मैच भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच एंटिगा में खेला जा रहा है. ये तीन मैच कई हजार किलोमीटर दूर खेले जा रहे हैं. फिर भी इनमें गजब की समानता दिखी. 

तीनों मैच में बारिश ने डाला खलल 
इन तीनों मैचों में एक समानता दिखी. तीनों मैच बारिश के कारण देरी से शुरू हुए. यहां तक कि टॉस भी सही समय पर नहीं हो पाया. इतना ही नहीं किसी भी मैच में निर्धारित 90 ओवर नहीं फेंके जा सके. न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच में पहले दिन 36.3 ओवर का खेल हुआ. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मैच में सिर्फ 52.1 ओवर की गेंदबाजी हो सकी. भारत और वेस्टइंडीज के मैच में भी सिर्फ 68.5 ओवर का खेल हुआ. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: वसीम जाफर का चैलेंज, कोई एंटिगा के मेरे रिकॉर्ड की बराबरी करके दिखाए

तीनों मैच में एक-एक ओपनर फेल 
इन तीनों मैचों में पहली पारी में बैटिंग करने उतरी टीमों के ओपनर फेल रहे. श्रीलंका के लाहिरू थिरिमाने सिर्फ दो रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया के एक ओपनर मार्कस हैरिस सिर्फ 8 रन बना सके. भारत के मयंक अग्रवाल भी सिर्फ पांच रन बना सके. 

दूसरे ओपनर ने संभाली पारी 
इन तीनों मैचों में एक-एक ओपनर ने अच्छी पारी खेली और टीम को संभाला भी. श्रीलंका की ओर से ओपनर दिमुथ करुणारत्ने 49 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्होंने कुशल मेंडिस के साथ 50 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने 61 रन की पारी खेली. उन्होंने लैबुशेन के साथ 111 रन की साझेदारी की. भारत की ओर से केएल राहुल ने 44 रन बनाए. उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ 68 रन की पार्टनरशिप की. 

 

गेंदबाजों का रहा बोलबाला 
इन तीनों ही मैचों में कुल मिलाकर गेंदबाजों का बोलबाला रहा. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 52.1 ओवर में महज 179 रन पर ऑलआउट कर दिया. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने एक समय भारत के तीन विकेट 25 रन पर झटक लिए थे. हालांकि, भारत दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 203 रन बनाने में कामयाब रहा. ओवरऑल मैदान पर गेंदबाजों का दबदबा ही दिखा.

यह भी देखें: VIDEO: एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों जोंटी रोड्स से बेहतर फील्डिंग कोच हैं आर श्रीधर

श्रीलंका और न्यूजीलैंड मैच की स्थिति भी बाकी दो टेस्ट मैचों जैसी ही है. श्रीलंका की टीम 36.3 ओवर के खेल के बाद सिर्फ 85 रन बना सकी है और उसने दो विकेट गंवा दिए हैं. इन तीनों ही मैचों में एक भी शतक नहीं लगा है.