रोहित शर्मा की 17वीं फिफ्टी, क्रिस गेल का छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा, कोहली से भी आगे निकले
Advertisement

रोहित शर्मा की 17वीं फिफ्टी, क्रिस गेल का छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा, कोहली से भी आगे निकले

रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है. 

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 67 रन बनाए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कप्तान विराट कोहली से अनबन की खबरों से ‘बेखबर’ उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखी है. भारत के इस स्टार ओपनर ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) दूसरे टी20 मैच में शानदार अर्धशतक बनाया. इसके साथ ही उन्होंने तीन विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है. वे अब क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्के (Most sixes in T20 Cricket) लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 क्रिकेट का यह मुकाबला अमेरिकी शहर लॉडरहिल (Lauderhill) में खेला जा रहा है. भारत ने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 67 रन जोड़कर भारत को बेहतरीन शुरुआत दी. धवन 23 रन बनाकर आउट हुए.  

क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा
रोहित शर्मा ने इस मैच में 51 गेंदों पर 67 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाज ने अपनी इस पारी में तीन छक्के जमाए. इसके साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने छक्कों की संख्या 107 पहुंचा दी. वे अब टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल से आगे निकल गए हैं. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 58 मैचों में 105 छक्के लगाए हैं. रोहित ने 96 मैचों में 107 छक्के लगाए हैं. 

रोहित शर्मा की 17वीं फिफ्टी
रोहित शर्मा ने इस मैच में 40 गेंद पर अर्धशतक बनाया. यह रोहित का टी20 क्रिकेट में 17वां अर्धशतक है. वे चार शतक भी लगा चुके हैं. इसके साथ ही वे 50 से अधिक रन की पारी खेलने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) से आगे निकल गए हैं. रोहित शर्मा की अब 50 रन से अधिक की 21 पारियां हैं. विराट कोहली ऐसी 20 पारियां खेल चुके हैं. 

2400 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज 
रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में पहले ही सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने इस मैच में अपने रनों की संख्या 2400 से अधिक पहुंचा दी है. वे यह आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 96 मैचों की 88 पारियों में 32.72 की औसत से 2422 रन बनाए हैं.

Trending news