INDvWI: वेस्टइंडीज को महंगी पड़ गई भारत पर जीत, खिलाड़ियों को देना पड़ा भारी जुर्माना

India vs West Indies: वेस्टइंडीज ने भारत को पहले वनडे मैच में 8 विकेट से हराया. दूसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा. 

INDvWI: वेस्टइंडीज को महंगी पड़ गई भारत पर जीत, खिलाड़ियों को देना पड़ा भारी जुर्माना
वेस्टइंडीज के शिमरॉन हेटमायर और शाई होप ने पहले वनडे मैच में शतक लगाया था. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज ने भारत को पहले वनडे में आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके बावजूद मेहमान खिलाड़ियों को महंगा पड़ गया. वेस्टइंडीज की टीम (West Indies) इस मैच में धीमी ओवर गति से बॉलिंग की. इस कारण इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने उस पर भारी भरकम जुर्माना किया. यह मैच रविवार को चेन्नई में खेला गया था. 

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ (India vs West Indies) पहले मैच में निर्धारित समय तक लक्ष्य से चार ओवर कम गेंदबाजी की थी. आईसीसी के एलीट पैनल के मैच रैफरी डेविड बून (David Boon) ने कीरोन पोलार्ड की टीम पर जुर्माना लगाया है. आईसीसी (ICC) के बयान के मुताबिक वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों पर धीमी ओवर गति के कारण मैच फीस का 80% जुर्माना लगाया गया है. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया: टेस्ट में धमाल मचाने वाले लैबुशेन की वनडे टीम में एंट्री, भारत दौरे पर आएंगे 

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, टीम के निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं करने की स्थिति में खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनके मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया जाता है. इस तरह से उसके प्रत्येक खिलाड़ी पर 80-80% जुर्माना लगाया गया. 

कीरोन पोलार्ड ने मैच के बाद अपनी इस गलती को स्वीकार कर लिया, ताकि औपचारिक सुनवाई की जरूरत ना पड़े. ऑन-फील्ड अंपायर नितिन मेनन और शॉन जॉर्ज, थर्ड अंपायर रॉडनी टकर और चौथे अंपायर अनिल चौधरी ने इस आरोप पर मुहर लगाई. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच बुधवार (18 दिसंबर) को खेला जाएगा.