IPL-12: धोनी के बिना उतरी चेन्नई ने जीता टॉस, मुंबई ने भी किए दो बदलाव, जानें- प्लेइंग XI

मुंबई और चेन्नई की टीमें आईपीएल-12 में दूसरी बार आमने-सामने हैं. दोनों के बीच 3 अप्रैल को खेला गया पहला मुकाबला मुंबई ने जीता था. 

IPL-12: धोनी के बिना उतरी चेन्नई ने जीता टॉस, मुंबई ने भी किए दो बदलाव, जानें- प्लेइंग XI

चेन्नई: प्लेऑफ में जगह बना चुकी गत चैंपियन चेन्नई की टीम मुंबई के खिलाफ शुक्रवार (26 अप्रैल) के मुकाबले में पहले गेंदबाजी करेगी. चेन्नई (Chennai Super Kings) के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतने के बाद यह फैसला लिया. यह दोनों टीमों के बीच आईपीएल-12 (IPL-12) में दूसरा मुकाबला होगा. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला तीन अप्रैल को हुआ था, जिसे मुंबई (Mumbai Indians) ने जीता था. रोहित शर्मा की टीम मुंबई ने जब चेन्नई को हराया था, तब वह पिछले तीन मैच जीत चुकी थी. 

चेन्नई के नियमित कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह सुरेश रैना (Suresh Raina) कप्तानी कर रहे हैं. रैना ने बताया कि चेन्नई की टीम तीन बदलाव के साथ उतर रही है. एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा फिट नहीं हैं. फाफ डू प्लेसिस भी नहीं खेल रहे हैं. इन तीनों की जगह मुरली विजय, ध्रुव शौरे और मिचेल सैंटनर खेल रहे हैं. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. 

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का यह मुकाबला एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. चेन्नई अपने इस घरेलू मैदान पर बेहद मजबूत है. ऐसे में मुंबई के लिए जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा. वैसे, अगर वह यह मुकाबला जीत लेती है तो प्लेऑफ के बेहद करीब पहुंच जाएगी. मुंबई की टीम फिलहाल 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. उसे टॉप-4 में बने रहने के लिए कम से कम दो जीत की जरूरत है. 

चेन्नई 11 मैचों में आठ जीत के साथ 16 अंक लेकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर ही चुकी है. इसके बावजूद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेंगे. उनका इरादा प्वाइंट टेबल में टॉप-4 की बजाय टॉप-2 में जगह बनाना होगा. प्लेऑफ में लीग की टॉप-2 टीमों को फायदा होता है. उसे फाइनल में प्रवेश के लिए दो मौके मिलते हैं. जबकि, तीसरे और चौथे नंबर की टीम एक हार के बाद ही प्लेऑफ से एलिमिनेट हो जाती हैं. 

चेन्नई की टीम ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में एम चिदंबरम स्टेडियम में पांच मैच खेले हैं और सभी में उसे जीत मिली है. ऐसे में मुंबई की टीम उसके खिलाफ अपने घरेलू मैदान के मुकाबले से आत्मविश्वास हासिल करने की कोशिश करेगी, जब उसने तीन अप्रैल को चेन्नई को 37 रन से हराया था. अगर दोनों टीमों के बीच आईपीएल मुकाबलों की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच कुल 27 मैच खेले गए हैं. इनमें से मुंबई ने 15 में जीत हासिल की है जबकि चेन्नई को 12 में विजय मिली है. 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI: 
मुंबई:
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, एविन लुईस, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर, अनुकूल रॉय, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा. 

चेन्नई: सुरेश रैना (कप्तान), शेन वाटसन, मुरली विजय, अंबाती रायडू, केदार जाधव, ध्रुव शौरे, मिचेल सैंटनर, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर.