close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: IPL में आखिरी मैच खेलने और स्वदेश लौटने से पहले भावुक हुए डेविड वार्नर, कही यह बात...

डेविड वार्नर ने आईपीएल-12 में 12 मैचों में 692 रन बनाए. वे एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने लीग के इस सीजन में 600 से अधिक रन बनाए हैं.

VIDEO: IPL में आखिरी मैच खेलने और स्वदेश लौटने से पहले भावुक हुए डेविड वार्नर, कही यह बात...
डेविड वार्नर. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: आईपीएल के मौजूदा सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले डेविड वार्नर (David Warner) इस टी20 लीग को बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के वार्नर को स्वदेश लौटने से पहले उनके साथी खिलाड़ियों ने विदाई दी. इस दौरान वार्नर ने साथियों को मुश्किल वक्त में खेलने के लिए धन्यवाद और आईपीएल-12 में बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं. इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर अपनी दिल की बात कहीं. 

डेविड वार्नर ने आईपीएल-12 (IPL-12) में 12 मैचों में 692 रन बनाए. वे एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 600 से अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने सोमवार को पंजाब के खिलाफ इस लीग का अपना आखिरी मैच खेला. उन्होंने इस मैच में 81 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए. इसके बाद होटल लौटने पर साथी खिलाड़ियों ने उन्हें विदाई दी. डेविड वार्नर ने इस मौके पर केक भी काटा. 

32 साल के डेविड वार्नर ने केक काटने के बाद कहा कि वे कुछ कहना चाहते हैं. इसके बाद उन्होंने कहा, ‘यहां आकर वापसी करना अच्छा रहा. आप लीग में अच्छा खेलते रहें और आगे बढ़ते रहें. मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.’ वार्नर ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया लौटने पर उन्हें सबकी कमी खलेगी. डेविड वार्नर वह विश्व कप के मद्देनज़र अपने टीम से जुड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटे हैं. वे बॉल टैम्परिंग मामले में बैन लगने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किए गए हैं. 

 

डेविड वार्नर ने इसके बाद मंगलवार को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखी. उन्होंने लिखा, ‘मैं इस सीजन ही नहीं, बल्कि पिछले साल भी सनराइजर्स परिवार से मिले समर्थन के प्रति आभार व्यक्त नहीं कर सका था. मैं इसका लंबे समय तक इंतजार कर रहा था.  साथियों के बीच आना वास्ताव में अच्छा लग रहा है. टीम-ऑनर,  सपोर्ट स्टाफ, खिलाड़ियों, सोशल मीडिया और प्रशंसकों ने खुले दिल से मेरा फिर से स्वागत किया, जिसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. मैं अच्छी तरह वापसी करने के बाद अपने विलो (बैट) का आनंद ले रहा था. बाकी टूर्नामेंट अच्छे से खत्म करने के लिए दोस्तों को धन्यवाद.’

डेविड वार्नर के आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के लिए पत्नी कैंडिस ने भी तारीफ की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘डेविड वार्नर ने आपने इस सीजन को बेहतर तरीके से खत्म किया. बेटियों और मुझे हमेशा आप पर गर्व रहा है. आपका काम नैतिकता भरा रहा है और आपका रवैया भी कभी हार ना मानने वाला रहा है. हम आपसे प्यार करते हैं.’