close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: वार्नर-बेयरस्टो के शतक, आईपीएल में सिर्फ दूसरी बार एक पारी में दो शतक लगे

हैदराबाद के ओपनरों जॉनी बेयरस्टो ने 114 और डेविड वार्नर ने बेंगलुरू के खिलाफ 100 रन की पारी खेली. 

IPL 2019: वार्नर-बेयरस्टो के शतक, आईपीएल में सिर्फ दूसरी बार एक पारी में दो शतक लगे
जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर ने बेंगलुरू के खिलाफ 185 रन की ओपनिंग साझेदारी की. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) बेंगलुरू टीम के बुरे दिन खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली यह टीम लगातार दो मैच हारने के बाद रविवार को तीसरे मुकाबले में उतरी. उसके  सामने मेजबान हैदराबाद की टीम थी. कप्तान कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लिया और फिर तो मैदान पर तूफान आ गया. पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर उतरी हैदराबाद के ओपनरों डेविड वार्नर (David Warner) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) दोनों ने शतक बनाए. इनके शतकों की मदद से हैदराबाद ने 230 रन का विशाल स्कोर बनाकर लगभग मैच का नतीजा भी तय कर दिया. 

हैदराबाद (Sunrisers) की टीम को आईपीएल (IPL 2019) की सबसे मजबूत टीमों में से एक माना जा रहा है. हालांकि, उसे पहले मैच में कोलकाता से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इसके बाद उसने अपने दूसरे मैच में राजस्थान को हराया. लेकिन हैदराबाद का रौद्र रूप बेंगलुरू (Royal Challengers) ने रविवार को देखा. हैदराबाद के बल्लेबाजों ने इस मैच में ना सिर्फ बड़ा स्कोर बनाया, बल्कि कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए. 

हैदराबाद के इंग्लिश  ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने बेंगलुरू के खिलाफ 56 गेदों पर 114 रन की पारी खेली. इसी तरह उसके ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर 55 गेंदों पर 100 रन बनाकर नाबाद रहे. इन दोनों ने 185 रन की पारी खेली. यह आईपीएल में सिर्फ दूसरा मौका है, जब किसी टीम के दो बल्लेबाजों ने एक ही पारी में शतक लगाया है. इससे पहले 2016 में बेंगलुरू के ही विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने गुजरात लायंस के खिलाफ एक ही पारी में शतक बनाए थे. 

टी20 मैचों की बात करें तो एक पारी में चार बार ऐसा हुआ है, जब दो-दो बल्लेबाजों ने शतक लगाए हैं. सबसे पहली बार यह कारनामा करने का श्रेय केविन ओ ब्रायन और हामिश मार्शल के नाम है. इन दोनों ने 2011 में ग्लूस्टरशायर की ओर से मिडिलसेक्स के खिलाफ एक ही पारी में दो शतक लगाए थे. इनके अलावा एलेक्स हेल्स और रिली रासो भी 2019 में ही एक पारी में आर राइडर्स की ओर से सी विकिंग्स के खिलाफ शतक लगा चुके हैं.