Ball Tampering: वार्नर ने ‘दाग’ लगने के ठीक एक साल बाद जारी की वॉर्निंग, खेली तूफानी पारी

हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर ने कोलकाता की टीम के खिलाफ 85 रन की पारी खेली. 

Ball Tampering: वार्नर ने ‘दाग’ लगने के ठीक एक साल बाद जारी की वॉर्निंग, खेली तूफानी पारी
32 साल के डेविड वार्नर 500 से अधिक दिन के बाद आईपीएल के मुकाबले में उतरे और फिफ्टी जमाई. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: बॉल टैम्परिंग के बाद बदनाम हुए डेविड वार्नर (David Warner) को जैसे साल भर से इसी पल का इंतजार रहा हो. वे करीब 500 दिन बाद रविवार (24 मार्च) को आईपीएल (IPL 2019) के मुकाबले में उतरे और विध्वंसक पारी खेलकर बताया कि लंबे अंतराल के बाद भी उनके शॉट वैसे ही दमदार हैं, जैसे पहले थे. वार्नर पर पिछले साल बॉल टैम्परिंग (Ball Tampering) के बाद एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था. तब से उन्होंने एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. 

इत्तफाक यह है कि वॉर्नर ने यह पारी ठीक उसी तारीख (24 मार्च) को खेली है, जिस दिन पिछले साल वे, स्टीवन स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने टेस्ट मैच में बॉल टैम्परिंग की थी. ठीक एक साल पहले 24 मार्च को ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बैनक्रॉफ्ट बॉल टैम्परिंग करते हुए पकड़े गए थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2019: करारी हार के बीच कप्तान कोहली ने ढूंढा 'नगीना', आगे के मैचों में बनेगा RCB का 'ब्रह्मास्त्र'

डेविड वार्नर ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से पारी की शुरुआत की और 85 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 53 रन की पार में 9 चौके और 3 छक्के जमाए. वैसे, अगर उनकी पारी को आंकड़ों से परखने की कोशिश की जाए, तो चूक हो सकती है. वे भले ही शतक नहीं बना पाए, लेकिन उनकी यह पारी किसी भी टीम के लिए आदर्श हो सकती है. यह उनका पिछली 11 पारियों में सर्वोच्च स्कोर भी है. 

लंबे अंतराल के बाद आईपीएल में खेल रहे डेविड वार्नर की शुरुआत थोड़ी नर्वस रही. उन्होंने पारी का पहला ओवर पूरा खेला. प्रसिद्ध कृष्णा के इस ओवर में काफी सतर्क नजर आए. उन्होंने अपनी छवि के विपरीत इस ओवर में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश नहीं की. हालांकि, जैसे ही उन्होंने 10-12 रन बना लिए तो बड़े शॉट भी खेले. उन्होंने दुनिया के नंबर-1 चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप का स्वागत रिवर्स स्वीप लगाकर किया. तो आंद्रे रसेल के स्लोअर पर छक्का भी लगाया. मैच के बाद उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में माना कि वे शुरुआत में नर्वस थे. 

डेविड वार्नर ने इस पारी से ना सिर्फ आईपीएल (IPL) की टीमों, बल्कि विश्व कप (World Cup 2019) की टीमों के लिए भी वार्निंग जारी कर दी है. वे जिस रंग में दिखे, उससे लगा कि एक साल के अंतराल ने उनकी रनों की भूख बढ़ा दी है. उनकी यह भूख गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित होने वाली है. 

32 साल के डेविड वार्नर इससे पहले आखिरी बार 2017 में आईपीएल में उतरे थे. उन्होंने 17 मई को खेले गए उस मैच में 37 रन की पारी खेली थी. यह दोनों ही टीमों की ओर से सर्वोच्च स्कोर था. हालांकि, तब उनकी टीम मैच हार गई थी.