close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: विराट-रोहित दोनों को पहली जीत की तलाश, इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती हैं टीमें

विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों की टीमों को आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-12) में अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है. 

IPL 2019: विराट-रोहित दोनों को पहली जीत की तलाश, इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती हैं टीमें
रोहित शर्मा और विराट कोहली. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में गुरुवार (28 मार्च) को विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीमों का मुकाबला होना है. विराट बेंगलुरू (Royal Challengers) की टीम के कप्तान हैं. रोहित मुंबई (Indians) टीम की कप्तानी करते हैं. ये दोनों ही टीमें इस टी20 लीग के मौजूदा सीजन (IPL 2019) में अपने पहले मैच हार चुकी हैं. इस तरह दोनों को टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश है. यह मैच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रात आठ बजे से खेला जाएगा. 

रोहित शर्मा के मुंबई को पहले मैच में दिल्ली (Capitals) से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में उसके स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए थे. इस निराशा के बीच मुंबई के लिए अच्छी खबर यह है कि अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की टीम में वापसी हुई है. विराट की टीम के लिए अच्छी बात यह है कि वह यह मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी. इससे उसे परिस्थितियों और घरेलू समर्थन का फायदा मिलेगा. 

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने हाल ही में कहा था कि विश्व कप में खेलने के लिए श्रीलंका के खिलाड़ियों को घरेलू टूनार्मेंट में खेलना आवश्यक है. लेकिन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंकाई बोर्ड से आग्रह किया कि वह लसिथ मलिंगा को मुंबई के लिए जितना हो सके, उतना मैच खेलने की इजाजत दे. अब श्रीलंकाई बोर्ड ने भारतीय बोर्ड के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. 
 

parthiv Patel
पार्थिव पटेल (बीच में) के साथ मस्ती करते विराट कोहली. (फोटो: PTI)

अब मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि उनके गेंदबाज पिछले प्रदर्शन को पीछे छोड़कर अपनी लय हासिल करें और टीम को शुरूआती सफलता दिलाएं. बल्लेबाजी में युवराज सिंह ने पहले मैच में 53 रन की पारी खेली थी. युवराज के अलावा बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके थे और उन्हें फॉर्म में लौटना होगा. 

दूसरी तरफ मेजबान बेंगलुरू को भी अपने पहले मैच में चेन्नई (Super Kings) के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. टीम मात्र 70 रन ही ढेर हो गई थी जो कि आईपीएल के इतिहास में छठा न्यूनतम स्कोर है. बेंगलुरू टीम प्रबंधन सही ढंग से पिच को पढ़ नहीं पाया था. इसके अलावा उनके बल्लेबाजों ने भी खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए. ऐसे में उसके बल्लेबाजों को मुंबई के खिलाफ मजबूत वापसी करनी होगी. 

संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, शिमरोन हेटमायर, मोइन अली, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, शिवम दुबे, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी. 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेनघन, लसिथ मलिंगा, मयंक मारकंडे, रसिख सलाम.