IPL 2019: सुनील नरेन की जगह लेने वाले निखिल नाइक लगा चुके हैं एक ओवर में 5 छक्के

IPL 2019: सुनील नरेन की जगह लेने वाले निखिल नाइक लगा चुके हैं एक ओवर में 5 छक्के

कोलकाता की टीम ने दिल्ली के खिलाफ नरेन की जगह निखिल नाइक को उतारा. दिल्ली ने प्लेइंग XI में चार बदलाव किए. 

IPL 2019: सुनील नरेन की जगह लेने वाले निखिल नाइक लगा चुके हैं एक ओवर में 5 छक्के

नई दिल्ली: कोलकाता और दिल्ली ने शनिवार को टॉस के बाद अपनी प्लेइंग XI की घोषणा की तो इसमें से वे पांच नाम नदारद थे, जिन्होंने अपनी टीमों के लिए पिछला मैच खेला था. सबसे अधिक चार बदलाव मेजबान दिल्ली ने किए. जबकि कोलकाता की टीम में एक बदलाव था. लेकिन कोलकाता (Knight Riders) का एक बदलाव भी दिल्ली (Capitals) के चार बदलाव पर भारी लग रहा था और वह इसलिए क्योंकि उसने जिस खिलाड़ी निखिल नाइक (Nikhil Naik) को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी, उसके बारे में बहुत कम दर्शकों को पता था.

कोलकाता ने शनिवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए मैच में अपने स्टार क्रिकेटर सुनील नरेन को नहीं उतारा. कप्तान दिनेश कार्तिक ने इसकी वजह नहीं बताई. लेकिन ऐसा लगा कि पहले मैच में लगी चोट से पूरी तरह नहीं उबर सके हैं. कोलकाता ने इस मैच में नरेन की जगह निखिल नाइक को उतारा. 

इसके बाद से ही दर्शक जानना चाह रहे थे कि निखिल नाइक कौन हैं. मीडिया बॉक्स में भी कुछ लोग यही सवाल दोहरा रहे थे. दरअसल, निखिल महाराष्ट्र के क्रिकेटर हैं और वे आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे हैं. वैसे तो उन्हें 2015 में पंजाब की टीम ने 30 लाख रुपए में खरीदा था, लेकिन तब उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी.

पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में उन्हें कोलकाता की टीम ने खरीदा. निखिल की बेस प्राइस 10 लाख रुपए थी, लेकिन केकेआर ने उनके लिए 30 लाख रुपए की बोली लगाई. निखिल तेज बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा वे विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं. 

24 साल के निखिल नाइक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की एक वजह यह रही कि वे इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने 12 मार्च को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ( Syed Mushtaq Ali Trophy)  में महाराष्ट्र की ओर खेलते हुए रेलवे के खिलाफ 95 रन की पारी खेली थी. उन्होंने इस मैच में एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे. 

निखिल नाइक का प्रथमश्रेणी अभी शुरू ही हुआ है. उन्होंने सिर्फ एक प्रथमश्रेणी मैच खेला है. हालांकि लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके मिले हैं.उन्होंने 23 लिस्ट ए मैच और 38 टी20 मैच खेले हैं. 

Trending news