हार्दिक पांड्या की कप्तानी देख इस दिग्गज को आई धोनी की याद, कही ये बड़ी बात
Advertisement

हार्दिक पांड्या की कप्तानी देख इस दिग्गज को आई धोनी की याद, कही ये बड़ी बात

गुजरात टाइटन्स की जीत ने उनके कप्तान और भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट के शीर्ष स्तर पर पहुंचा दिया है, जिसमें कई लोगों ने भविष्य में उन्हें राष्ट्रीय टीम का कप्तान होने का दावा किया है.

हार्दिक पांड्या (फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने पहले 2022 सीजन में गुजरात टाइटन्स की जीत ने उनके कप्तान और भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट के शीर्ष स्तर पर पहुंचा दिया है, जिसमें कई लोगों ने भविष्य में उन्हें राष्ट्रीय टीम का कप्तान होने का दावा किया है.

'पांड्या ने धोनी की तरह कप्तानी की'

पूरे आईपीएल 2022 में पांड्या ने गुजरात टाइटंस का नेतृत्व करने के तरीके को देखते हुए भारत के पूर्व स्टार संजय मांजरेकर को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. फाइनल में पांड्या ने अपने आईपीएल करियर के अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की, उन्होंने चार ओवरों में 3/17 लेकर राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवरों में 130/9 तक सीमित करने में मदद की.

पांड्या ने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें 30 गेंदों में 34 रन बनाकर टाइटन्स ने सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा किया. मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया, "हार्दिक पांड्या ने अच्छी गेंदबाजी की. बल्लेबाजी में भी, उन्होंने महत्वपूर्ण नंबर 4 स्थान पर खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने एमएस धोनी की तरह टीम की कप्तानी की.

उन्होंने आगे कहा, "उनकी कप्तानी एमएस धोनी की तरह ही थी, क्योंकि उन्होंने मैच की स्थिति के अनुसार निर्णय लिए थे. ऐसा लगता है कि वह कप्तानी का आनंद ले रहे थे और बहुत आराम से दिख रहे हैं."

मांजरेकर और कई अन्य लोगों ने पांड्या द्वारा किए गए फील्डिंग और गेंदबाजी में बदलाव में धोनी के साथ समानताएं देखीं, जो अब पांच आईपीएल जीतने वाले अभियानों में शामिल हैं, जबकि धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को चार खिताब दिलाए, पांड्या मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे, जिसने 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताब जीता था. 2022 में गुजरात टाइटंस की जीत ने उनके आईपीएल खिताबों की गिनती पांच कर दी.

रोहित शर्मा छह के साथ सबसे अधिक आईपीएल खिताब वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे आगे हैं, जिसमें कीरोन पोलार्ड और अंबाती रायडू के साथ पांड्या के साथ पांच-पांच खिताब हैं. पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के साथ अपने सभी खिताब जीते, जबकि रायुडू ने एमआई के साथ तीन और सीएसके के साथ दो जीते हैं.

लाइव टीवी

Trending news