IPL 2022: इस प्लेयर को ऑक्शन में हर हाल में खरीदेगी CSK! जादुई गेंदों से लगातार चटका रहा विकेट
Advertisement

IPL 2022: इस प्लेयर को ऑक्शन में हर हाल में खरीदेगी CSK! जादुई गेंदों से लगातार चटका रहा विकेट

अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर सभी की निगाहें हैं. आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. मेगा ऑक्शन में सीएसके टीम एक जादुई स्पिनर को हर हाल में खरीदना चाहेगी. 

File Photo

नई दिल्ली: अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर सभी की निगाहें हैं. आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. इस लीग में दर्शकों को रोमांच, उत्साह और तनाव सभी चीजें चरम पर मिलती हैं. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) एक जादुई गेंदबाज को हर हाल में खरीदना चाहेगी. ये गेंदबाज अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाना जाता है. आइए जानते हैं, इस बॉलर के बारे में. 

  1. अगले साल होगा आईपीेल मेगा ऑक्शन 
  2. इस खिलाड़ी को हर हाल में खरीदेगी सीएसके टीम 
  3. सीएसके ने चार बार जीती ट्रॉफी 

शानदार फॉर्म में है ये गेंदबाज 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के रहस्यमयी स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) अपनी जादुई गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. सीएसके टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है, क्योंकि आईपीएल रिटेंशन में टीमें सिर्फ चार ही खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती थीं. इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में अपने प्रदर्शन से कोहराम मचा रखा है. उन्होंने सुल्तान की ओर से खेलते हुए 4 ओवर में 16 रन देते हुए तीन विकेट झटके. इमरान चंद गेंदों में ही मैच का पासा पलट देते हैं. 
 

सीएसके लिए किया था कमाल

इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने अपनी गेंदबाजी के दम पर सीएसके की टीम को कई मैच जिताए हैं. वह 2018 में सीएसके की टीम से जुड़े थे, लेकिन इस बार चेन्नई की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया है. इमरान ने आईपीएल में कुल 59 मैच खेलकर 82 विकेट हासिल किए हैं. उनकी गुगली खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है. ताहिर टी20 के सफल गेंदबाजों में से एक हैं. 

चेन्नई के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें 

इमरान को सीएसके मैनेजमेंट के द्वारा हमेशा ही नजरअंदाज किया जाता रहा है. आईपीएल केवल 3 मैच खेलने का मौका मिला था. वहीं, आईपीएल 2021 में तो इमरान सिर्फ एक मैच में ही खेलते हुए नजर आए थे. इमरान ने दुनियाभर की क्रिकेट लीग में धमाकेदार प्रदर्शन किया है. वह अभी भी अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को चकमा दे सकते हैं. ऐसे में सीएसके के लिए उन्हें टीम से बाहर करना मुसीबतें खड़ी कर सकता है. इसलिए सीएसके टीम उन्हें किसी भी कीमत पर खरीदना चाहेगी. 

सीएसके ने किया चार खिलाड़ियों को रिटेन 

आईपीएल रिटेंशन में सीएसके (CSK) की टीम ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. पहले नंबर पर करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को (MS Dhoni) 12 करोड़ रुपये में, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा  (Ravindra Jadeja) को 16 करोड़ रुपये में, खतरनाक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को 6 करोड़ रुपये में और इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर मोईन अली को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. 

सीएसके ने चार बार जीती ट्रॉफी 

सीएसके आईपीएल के सफल टीमों में से एक है. इस टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. धोनी ने अपनी करिश्माई कप्तानी से चेन्नई की टीम को कई मैच जिताए हैं. सीएसके की टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. जो अपनी लय में होने पर किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. 

Trending news