IPL: रोहित शर्मा के अलावा सिर्फ इस खिलाड़ी को रिटेन करने वाली है Mumbai Indians! सामने आया बड़ा नाम
X

IPL: रोहित शर्मा के अलावा सिर्फ इस खिलाड़ी को रिटेन करने वाली है Mumbai Indians! सामने आया बड़ा नाम

IPL 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. जिसके लिए आज सभी टीमें अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों का नाम बताने वाली हैं. इसी बीच मुंबई इंडियंस के उन दो खिलाड़ियों का नाम सामने आया है जिनका रिटेन होना तय है. 

 

IPL: रोहित शर्मा के अलावा सिर्फ इस खिलाड़ी को रिटेन करने वाली है Mumbai Indians! सामने आया बड़ा नाम

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 से के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. जिसके बाद सभी टीमें पूरी तरह से बदल जाएंगी. लेकिन उससे पहले सभी टीमें आज यानी की 30 नवंबर तक उन खिलाड़ियों के नाम फाइनल करने वाली हैं जिन्हें वो ऑक्शन से पहले रिटेन करेंगी. इसी बीच 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के भी उन दो खिलाड़ियों का नाम सामने आया है जिना रिटेन होना हर हाल में तय है. 

मुंबई इन 2 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन 

ESPNcricinfo के मुताबिक मुंबई इंडियंस को सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल का चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा पहले खिलाड़ी हैं जिन्हें मुंबई इंडियंस हर हाल में रिटेन करने वाली है. लेकिन इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरा नाम है जिनका रिटेन होना भी तय है. इसके अलावा अभी तक बाकी के एक या दो खिलाड़ियों को लेकर कोई जानकारी नहीं जिन्हें ये टीम ऑक्शन से पहले रिटेन करने वाली है. 

 

इन खिलाड़ियों में जंग 

वहीं तीसरा नाम कीरोन पोलार्ड का हो सकता है. पोलार्ड भी शुरू से ही इस टीम के साथ डटे हुए हैं और उन्होंने मुंबई को चैंपियन बनाने में काफी मेहनत भी की है. वहीं दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके बीच कांटे की टक्कर होने वाली है. इनका नाम युवा विकेटकीपर ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव है. इन दोनों खिलाड़ियों में से मुंबई किसी एक खिलाड़ी को आज रिटर्न कर सकती है. 

हार्दिक का बाहर होना तय

जबकि ये खबर बहुत समय से आई हुई है कि मुंबई इस सीजन में अपने घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रिटेन नहीं करने वाली. हार्दिक का प्रदर्शन पिछले सीजन बेहद खराब रहा था. अब लंबे समय के बाद ये ऑलराउंडर एक बार ऑक्शन पूल में नजर आने वाला है. वहीं उनके भाई क्रुणाल पांड्या को भी मुंबई ने ड्रॉप करने का फैसला किया है. ऐसे में सभी टीमों की इन दो मैट विनर्स पर नजरें होंगी. 

30 नवंबर तक फाइनल होगी लिस्ट

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है.  

Trending news