IPL: अगले सीजन इन 3 टीमों के कप्तान बन सकते हैं श्रेयस अय्यर, दिल्ली से तोड़ा लंबा नाता
X

IPL: अगले सीजन इन 3 टीमों के कप्तान बन सकते हैं श्रेयस अय्यर, दिल्ली से तोड़ा लंबा नाता

IPL 2022 Mega Auction में सभी टीमों की नजरें श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में शामिल करने पर होंगी. वहीं कुछ टीमें ऐसी भी हैं जो इस खिलाड़ी को कप्तान बना सकती हैं. 

 

IPL: अगले सीजन इन 3 टीमों के कप्तान बन सकते हैं श्रेयस अय्यर, दिल्ली से तोड़ा लंबा नाता

नई दिल्ली: आईपीएल में अगले साल Mega Auction होने वाला है. जिसके बाद सभी टीमें पूरी तरह बदल जाएंगी और हर टीम में बहुत से नए खिलाड़ी देखने को मिलेंगे. इस दौरान क्रिकेट के हर एक फैन की नजरें इस बात पर होंगी कि दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान और ताबड़तोड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कौन सी टीम अपने साथ शामिल करती है. वहीं कई टीम ऐसी भी हैं जो उन्हें अपना नया कप्तान बना सकती हैं.

अय्यर बन सकते हैं इन टीमों के कप्तान 

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने हाल में फैसला किया है कि वो अगले सीजन दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़कर खुद का नाम निलामी में देंगे. अय्यर एक लंबे समय के बाद किसी और नई टीम में नजर आ सकते हैं. खासकर उन्हें कई टीम अपना कप्तान बनाना चाहेंगी. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आरसीबी का आता है. दरअसल आरसीबी को अगले साल नए कप्तान की जरूरत पड़ेगी क्योंकि विराट कोहली ने इस पद को छोड़ने का फैसला कर लिया है. अय्यर इस टीम के लिए सही रहेंगे क्योंकि वो एक युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें आईपीएल में कप्तानी का अनुभव भी है. 

ये दो टीमें भी करेंगी टारगेट 

आरसीबी के अलावा लखनऊ और अहमदाबाद की टीम भी अय्यर को अपने साथ शामिल करने की कोशिश करेंगी. लखनऊ और अहमदाबाद इसी सीजन आईपीएल में शामिल हुई हैं. इन दोनों टीमों को अगले सीजन में तगड़ा प्रदर्शन करने के लिए कुछ अच्छे खिलाड़ियों की जरूरत होगी और अय्यर उनकी टीम के लिए एक अच्छे कप्तान हो सकते हैं. 

दिल्ली को दिलाई सफलता 

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को काफी सफलता मिली है. दिल्ली की टीम 2020 के अलावा कभी आईपीएल फाइनल तक नहीं पहुंची. इस टीम को फाइनल तक ले जाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर ही थे. हालांकि 2021 की शुरुआत में अय्यर को चोट लग गई और उन्हें दिल्ली की कप्तानी से हटा दिया गया. अय्यर की कप्तानी के अलावा कभी भी किसी सीजन में आजतक दिल्ली फाइनल तक नहीं पहुंची थी. 

पंत को बनाया नया कप्तान 

दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन 2021 के लिए ऋषभ पंत को अपना कप्तान नियुक्त कर दिया था. दरअसल ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि आईपीएल के शुरू होने से पहले ही चोटिल होकर बाहर हो गए थे. अय्यर जब 2021 के दूसरे हाफ में खेलने आए तो उन्हें कप्तान नहीं बनाया गया, ऐसे में उन्होंने दिल्ली का साथ छोड़ने का फैसला ले लिया.  

Trending news