IPL: लखनऊ की टीम में अब अचानक जुड़ा ये दिग्गज, पहले DC और KKR में था शामिल
Advertisement

IPL: लखनऊ की टीम में अब अचानक जुड़ा ये दिग्गज, पहले DC और KKR में था शामिल

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन अगले महीने होने वाला है. इस सीजन की नीलामी में 8 की जगह 10 टीमें बैठने वाली हैं. बता दें कि आईपीएल में अब लखनऊ और अहमदाबाद नाम की दो और नई टीमें शामिल हो चुकी हैं. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन अगले महीने होने वाला है. इस सीजन की नीलामी में 8 की जगह 10 टीमें बैठने वाली हैं. बता दें कि आईपीएल में अब लखनऊ और अहमदाबाद नाम की दो और नई टीमें शामिल हो चुकी हैं. इन टीमों के पास नीलामी से पहले अपने साथ 3 खिलाड़ियों को शामिल करने की छूट है. हालांकि अब तक किसी टीम ने किसी खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है. लेकिन लखनऊ की टीम लगातार बड़े-बड़े दिग्गजों को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल कर रही है.   

  1. लखनऊ टीम में शामिल हुआ ये दिग्गज
  2. पहले दिल्ली और केकेआर में था शामिल 
  3. मेगा ऑक्शन से पहले लिया फैसला 

लखनऊ में शामिल हुआ ये दिग्गज

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले बुधवार को लखनऊ फ्रेंचाइजी का सहायक कोच नियुक्त किया गया. हरियाणा के रहने वाले 48 वर्षीय दहिया उत्तर प्रदेश टीम के मौजूदा कोच हैं. उन्होंने इससे पहले दो बार आईपीएल जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच के रूप में काम किया है.

कोचिंग का काफी अनुभव

उन्होंने दिल्ली रणजी टीम को कोचिंग देने के अलावा दिल्ली कैपिटल्स में भी प्रतिभा तलाशने के लिए ‘टैलेंट स्काउट’ के रूप में काम किया है. भारत की तरफ से दो टेस्ट और 19 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दहिया ने यहां जारी बयान में कहा, ‘लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम करने का मौका से मिलने से मैं खुश और आभारी हूं.’ लखनऊ टीम आरपीएसजी समूह का हिस्सा है. वह पहले ही एंडी फ्लावर को मुख्य कोच और गौतम गंभीर को मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में नियुक्त कर चुकी है.

इस हफ्ते में हो सकता है मेगा ऑक्शन

दरअसल आईपीएल के मेगा ऑक्शन की तारीखों पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. बता दें कि मेगा ऑक्शन जनवरी 2022 में आयोजित किया जा सकता है. बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि मेगा ऑक्शन जनवरी के तीसरे हफ्ते तक नहीं हो सकता है. इससे पहले बीसीसीआई ने पहले सभी फ्रेंचाइजी को एक अनौपचारिक मैसेज भेजा था जिसमें कहा गया था कि नीलामी संभवत: जनवरी के पहले सप्ताह में की जाएगी. लेकिन अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से संबंधित मुद्दों के कारण ऑक्शन तीसरे-चौथे सप्ताह तक खिंच सकता है.

2 नई टीमें भी हुईं शामिल

आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने इस बड़े टूर्नामेंट में दो और नई टीमों को शामिल किया है. इन टीमों का नाम अहमदाबाद और लखनऊ है. ये दोनों टीमें ऑक्शन से पहले 3-3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने वाली हैं. बता दें कि ये खबरे सामने आई हैं कि श्रेयस अय्यर को अहमदाबाद और केएल राहुल को लखनऊ के कप्तान के तौर पर देखा जा सकता है.

Trending news