खत्म हुआ फैंस का इंतजार, IPL 2022 का शेड्यूल आया सामने; इस तारीख को होगा फाइनल मैच!
Advertisement

खत्म हुआ फैंस का इंतजार, IPL 2022 का शेड्यूल आया सामने; इस तारीख को होगा फाइनल मैच!

आईपीएल मेगा ऑक्शन का शेड्यूल लगभग पक्का हो चुका है. इस बार आईपीएल का रोमांच दोगुना होने वाला है, क्योंकि आईपीएल 2022 में 10 टीमें भाग ले रहीं हैं.

File Photo

नई दिल्ली: भारत फैंस जिस चीज का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. आईपीएल मेगा ऑक्शन का शेड्यूल लगभग पक्का हो चुका है. इस बार आईपीएल का रोमांच दोगुना होने वाला है, क्योंकि आईपीएल 2022 में 10 टीमें भाग ले रहीं हैं. दर्शकों को यहां उत्साह और तनाव भरपूर मात्रा में मिलने वाला है. आईपीएल को भारत में एक त्योहार की तरह मनाया जाता है. 

  1. बैठक में हो सकता है फैसला 
  2. मुंबई में होंगे सबसे ज्यादा मैच 
  3. सबसे ज्यादा 204 खिलाड़ी गए 

मार्च में शुरू होगा आईपीएल!

आईपीएल मेगा ऑक्शन खासा सफल रहा था, जहां कई प्लेयर्स को मोटी रकम देकर फ्रेंचाइजियों ने अपने साथ जोड़ा था. अब सभी की निगाहें आईपीएल 2022 पर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टी20 लीग के मुकाबले 26 मार्च से शुरू हो सकते हैं और फाइनल मैच 29 मई को खेला जा सकता है. ज्यादातर मुकाबले मुंबई के वानखेड़े मैदान में होने की उम्मीद है. इसी के साथ पुणे में भी मैच हो सकते हैं. 

मुंबई में होंगे सबसे ज्यादा मैच 

क्रिकबज की खबर के अनुसार, कोरोना महामारी की वजह से ज्यादतर मुकाबले महाराष्ट्र में होंगे. लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं. मुंबई के तीन वेन्यू वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न में कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके अलावा पुणे में 15 मैच होंगे. सभी 10 टीमें वानखेड़े और डीवाई पाटिल में 4-4 मुकाबले खेलेंगी. इसके अलावा उन्हें पुणे और ब्रेबोर्न में 3-3 मैच खेलने होंगे. मौजूदाद सीजन से टी20 लीग में मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गई है. हालांकि अभी प्लेऑफ के मुकाबले के तय नहीं किए गए हैं. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम नॉक आउट मुकाबले के लिए सबसे आगे बना हुआ है.

बैठक में हो सकता है अहम फैसला 

बीसीसीआई की गवर्निंग काउंसिल की बैठक 24 फरवरी को प्रस्तावित है, इसमें तारीखों पर विचार किया जा सकता है. बैठक में पूरे कार्यक्रम, स्थानों और तारीखों पर अंतिम निर्णय होने की उम्मीद है. पिछले दिनों हुए ऑक्शन में कुल 204 खिलाड़ी खरीदे गए थे. इससे पहले 33 रीटेन हुए थे. यानी कुल 237 खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलेंगे. इस बार 10 टीमें होने की वजह से भारतीय प्लेयर्स को ज्यादा मौके मिलने की उम्मीद है. इस टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाकर वह भारतीय टीम में भी जगह बना सकते हैं. 

Trending news