IPL: रिटेंशन के बाद हो गया साफ, ये प्लेयर बनेगा CSK का नया कप्तान! धोनी भी करते हैं सपोर्ट
X

IPL: रिटेंशन के बाद हो गया साफ, ये प्लेयर बनेगा CSK का नया कप्तान! धोनी भी करते हैं सपोर्ट

IPL: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. इस टीम ने धोनी की कप्तानी में जो कारनामें किए हैं शायद ही वो दूसरा कोई कप्तान कर पाए. लेकिन धोनी के बाद सीएसके को एक अच्छे कप्तान की जरूरत पड़ेगी.   

 

IPL: रिटेंशन के बाद हो गया साफ, ये प्लेयर बनेगा CSK का नया कप्तान! धोनी भी करते हैं सपोर्ट

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. इस टीम ने धोनी की कप्तानी में जो कारनामें किए हैं शायद ही वो दूसरा कोई कप्तान कर पाए. लेकिन धोनी की उम्र अब बढ़ती जा रही है और उनके खेल पर भी इसका साफ असर दिखता है. अगले सीजन के बाद धोनी का आईपीएल में खेलना भी पक्का नहीं है. ऐसे में सीएसके को एक नए कप्तान की जरूरत होगी. इस पद को संभालने के लिए उनके पास एक बेहतरीन खिलाड़ी पहले से ही मौजूद है. 

ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले 4 बार की चैंपियन सीएसके ने एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली को रिटेन किया है. पहले ऐसा माना जा था कि स्टार ओपनर फाफ डू प्लेसिस को धोनी की जगह टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. लेकिन सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया. ऐसे में इस टीम की कमान धोनी के बाद रवींद्र जडेजा संभाल सकते हैं. उन्हें चेन्नई ने 16 करोड़ देकर रिटेन किया है.  धोनी खुद भी जडेजा को काफी हद तक सपोर्ट करते हैं. 

रैना को भी किया गया ड्रॉप

डू प्लेसिस के अलावा एक कयास ये भी लगाया जा रहा था कि धोनी के बाद सुरेश रैना इस टीम के नए कप्तान बनाए जा सकते हैं. लेकिन ये भी नहीं हो पाएगा क्योंकि सीएसके उन्हें भी ड्रॉप कर चुकी है. रैना की फॉर्म भी चेन्नई के लिए मुश्किलें बढ़ा रही है. ऐसे में वो भी चेन्नई के अगले कप्तान नहीं बन सकते हैं. वहीं उनकी उम्र और क्रिकेट में ज्यादा एक्टिव ना होना भी इस बात का सबूत है कि रैना कप्तान नहीं बन सकते हैं. 

सबसे सफल टीमों में से एक है सीएसके 

सीएसके आईपीएल की दो सबसे सफल टीमों में से एक है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम ने अभी तक कुल 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. वहीं इस टीम ने अबतक सबसे ज्यादा 9 बार इस लीग का फाइनल खेला है. सीएसके से ज्यादा सिर्फ मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. हालांकि इस साल तो मुंबई प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी. 

कब होगा IPL मेगा ऑक्शन?

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि दिसंबर 2021 या जनवरी 2022 में इस बड़े इवेंट को आयोजित किया जा सकता है. देखना होगा कि सीएसके अपने कितने पुराने खिलाड़ी को टीम में वापस शामिल करने में कामयाब रहती है. 

 

Trending news