SRH vs KKR IPL 2024 Final : चेपॉक में जीती हैदराबाद तो इतिहास रच देंगे कमिंस के शेर, आज तक सिर्फ MI ही कर सकी है ऐसा
Advertisement
trendingNow12264013

SRH vs KKR IPL 2024 Final : चेपॉक में जीती हैदराबाद तो इतिहास रच देंगे कमिंस के शेर, आज तक सिर्फ MI ही कर सकी है ऐसा

70 लीग मैच और 3 प्लेऑफ मुकाबलों के बाद आईपीएल 2024 को फाइनलिस्ट टीमें मिली हैं. पैट कमिंस की सनराइजर्स हैदराबाद और श्रेयस अय्यर की कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 26 मई को चैंपियन बनने की जंग है. अगर इस मुकाबले में हैदराबाद जीत जाती है तो टीम इतिहास रच देगी.

SRH vs KKR IPL 2024 Final : चेपॉक में जीती हैदराबाद तो इतिहास रच देंगे कमिंस के शेर, आज तक सिर्फ MI ही कर सकी है ऐसा

Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders IPL Final : आईपीएल 2024 का विनर अब सिर्फ एक मुकाबले दूर है. 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सीजन का खिताबी मैच चेन्नई में होना है. एक तरफ दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को मात देकर पैट कमिंस की हैदराबाद ने फाइनल एंट्री ली तो श्रेयस अय्यर की केकेआर ने हैदराबाद को पहले क्वालीफायर में हराकर सीधा फाइनल का टिकट कटाया था. अब दोनों ही टीमों की नजरें ट्रॉफी उठाने पर होंगी, लेकिन अगर हैदराबाद इस सीजन की विजेता बनती है तो टीम इतिहास रच देगी.

हैदराबाद कर पाएगी मुंबई वाला कमाल?

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने खूंखार रूप अपनाते हुए गेंदबाजों में अलग ही खौफ पैदा कर दिया है. हालांकि, प्लेऑफ मैचों में बल्लेबाजी कुछ खास नहीं हुई है. इस बीच अगर फाइनल में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा का बल्ला चला तो केकेआर के गेंदबाजों की खैर नहीं. अगर हैदराबाद चैंपियन बनने में कामयाब रही तो वह सिर्फ दूसरी टीम होगी जो पहले क्वालीफायर में हारने के बाद ट्रॉफी जीतने में सफल रही. मुंबई इंडियंस ही अब तक ये कमाल करने में कामयाब रही है.

मुंबई ने 1 नहीं, दो बार किया करिश्मा

मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए दो बार क्वालीफायर-1 हारने के बाद भी आईपीएल ट्रॉफी जीतने का करिश्मा किया हुआ है. टीम ने 2013 और 2017 में यह कमाल कर इतिहास रचा था. दोनों ही सीजन में मुंबई को क्वालीफायर-1 में हार मिली और फिर क्वालीफायर-2 और फाइनल में पहले क्वालीफायर में मात खाने वाली टीम को ही रौंदकर टीम ने ट्रॉफी अपने नाम की. 2013 फाइनल में मुंबई ने पुणे सुपर जायंट्स को हराया था, जबकि 2017 में चेन्नई सुपर किंग्स को धूल चटाकर मुंबई ने ट्रॉफी उठाई.

हैदराबाद की नजरें दूसरे टाइटल पर

सनराइजर्स हैदराबाद की नजरें फाइनल जीतकर दूसरा आईपीएल खिताब अपने नाम करने पर होंगी. 2016 में पहली बार टीम आईपीएल फाइनल में पहुंची थी और ट्रॉफी जीतने में सफल रही. हैदराबाद इस सीजन में आरसीबी को रौंदकर चैंपियन बनी थी. इसके ठीक 2 साल बाद टीम फिर फाइनल में पहुंची, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्रॉफी नहीं जीतने दी. अब तीसरी बार आईपीएल का फाइनल हैदराबाद 26 मई को खेलेगी.

Trending news