IPL 2024: Points Table में टॉप पर ये टीम, जानिए किसके पास Orange Cap और Purple Cap?
Advertisement
trendingNow12198895

IPL 2024: Points Table में टॉप पर ये टीम, जानिए किसके पास Orange Cap और Purple Cap?

IPL 2024 Points Table: गुजरात टाइटंस (GT) ने बुधवार को खेले गए रोमांचक IPL मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 3 विकेट से हरा दिया. IPL 2024 सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) की ये पहली हार रही. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 199 रन बनाकर मैच जीत लिया.  

IPL 2024: Points Table में टॉप पर ये टीम, जानिए किसके पास Orange Cap और Purple Cap?

IPL 2024 Points Table: गुजरात टाइटंस (GT) ने बुधवार को खेले गए रोमांचक IPL मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 3 विकेट से हरा दिया. IPL 2024 सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) की ये पहली हार रही. हालांकि इस हार के बावजूद राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. बता दें कि बुधवार को खेले गए IPL मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 199 रन बनाकर मैच जीत लिया.  

Points Table में टॉप पर ये टीम

राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 5 मैचों में 4 जीत दर्ज की है. जबकि एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के 8 अंक हैं. राजस्थान रॉयल्स (RR) का नेट रन रेट +0.871 है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद है. कोलकाता नाइट राइडर्स के फिलहाल 4 मैचों में 3 जीत और 1 हार के साथ 6 अंक हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का नेट रन रेट +1.528 है. इसके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स 6-6 अंक लेकर क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर काबिज है.   

किसके पास Orange Cap?

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली 316 रनों के साथ टॉप पर हैं और उनके पास ऑरेंज कैप कायम है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज रियान पराग 261 रनों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल 255 रन बनाकर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 246 रनों के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं. गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज साई सुदर्शन इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं. साई सुदर्शन ने अभी तक 226 रन बनाए हैं.  

इस गेंदबाज के सिर पर पर्पल कैप

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे हैं और इसलिए उनके पास पर्पल कैप है. युजवेंद्र चहल के नाम इस सीजन में अब तक 10 विकेट हैं. युजवेंद्र चहल के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान 9 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर आते हैं. पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह 8 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं. गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा 8 विकेट लेकर चौथे स्थान पर मौजूद हैं. अर्शदीप सिंह ने मोहित शर्मा की तुलना में एक मैच कम खेला है. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं. खलील अहमद ने अभी तक 7 विकेट झटके हैं.

Trending news