कौन सी टीम जीत सकती है IPL 2024 की ट्रॉफी? फाइनल से पहले मैथ्यू हेडन की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow12263330

कौन सी टीम जीत सकती है IPL 2024 की ट्रॉफी? फाइनल से पहले मैथ्यू हेडन की बड़ी भविष्यवाणी

SRH vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का फाइनल मुकाबला कल शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पास तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का मौका है. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए जी जान लगा देगी.

कौन सी टीम जीत सकती है IPL 2024 की ट्रॉफी? फाइनल से पहले मैथ्यू हेडन की बड़ी भविष्यवाणी

IPL 2024, SRH vs KKR: सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को क्वालीफायर-2 मैच में राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ IPL फाइनल में जगह बना ली है. अब खिताबी मुकाबले से पहले, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कोलकाता के खिताब जीतने का समर्थन किया है. क्वालीफायर-1 में, KKR ने अहमदाबाद में हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर शिखर मुकाबले में प्रवेश किया. आईपीएल 2024 का फाइनल रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

कौन सी टीम जीत सकती है IPL 2024 की ट्रॉफी?

मैथ्यू हेडन को लगता है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की स्पिन जोड़ी सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती मैच में प्रभाव डालेंगे. कोलकाता के लिए मौजूदा सीजन में स्पिनरों ने 36 विकेट साझा किए हैं. मैथ्यू हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि कोलकाता यहां जीतेगी. इस पिच पर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की बेहतरीन स्पिन से फर्क पड़ेगा.' मैथ्यू हेडन ने आगे कहा कि उच्च दबाव वाले फाइनल में मजबूत दिल वाली टीम खिताब जीतती है.

फाइनल से पहले मैथ्यू हेडन की बड़ी भविष्यवाणी 

मैथ्यू हेडन ने कहा, 'यह बस इसे सही करने के बारे में है, वास्तव में उतना ही सरल. आपने कड़ी मेहनत की है और काफी ट्रेवल किया है. यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण, और कठिन टूर्नामेंट है. एक खिलाड़ी के जीवन में भाग्य हमेशा एक छोटी भूमिका निभाएगा, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन किसी भी चीज से अधिक यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि आप उस दिन अपनी टीम के प्रति कितने प्रतिबद्ध हैं. मैंने राजस्थान रॉयल्स में जो देखा वह यह था कि वे मैच के एक तरफ प्रतिबद्ध थे, लेकिन जब बल्लेबाजी की बात आई तो वे पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थे. उन्होंने दबाव और तनाव महसूस किया और वे इसके आगे झुक गए.'

पीटरसन ने भी बताया कौन है दावेदार 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा कि कोलकाता के खिलाफ हैदराबाद की आखिरी हार भी फाइनल में काफी आत्मविश्वास देगी, लेकिन पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम के खिताब के निर्णायक मुकाबले में पहुंचने पर उन्हें खुशी है. पीटरसन ने कहा, 'अहमदाबाद में सनराइजर्स ने जिस तरह से हार का सामना किया, वह मुझे पसंद नहीं आया और मुझे लगता है कि यह उन्हें रविवार की शुरुआत में बैकफुट पर धकेल देगा. कोलकाता को फाइनल में काफी आत्मविश्वास मिलेगा, क्योंकि उसने कुछ दिन पहले ही हैदराबाद को हराया है. इसलिए सनराइजर्स के लिए आगे बढ़ना वास्तव में कठिन होने वाला है, लेकिन मुझे लगता है कि वे ऐसा करेंगे क्योंकि उन्होंने एसए20 जीता है, इसलिए वे जानते हैं कि कैसे जीतना है. उनके पास एक ऐसी संरचना है जो जानती है कि कैसे जीतना है.'

Trending news