SRH vs RR: बारिश से धुला क्वालीफायर-2 तो किसकी होगी फाइनल में एंट्री? यहां समझिए पूरा नियम
Advertisement
trendingNow12261093

SRH vs RR: बारिश से धुला क्वालीफायर-2 तो किसकी होगी फाइनल में एंट्री? यहां समझिए पूरा नियम

IPL 2024, SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच IPL का क्वालीफायर-2 मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो IPL फाइनल में एंट्री कर लेगी. 

SRH vs RR: बारिश से धुला क्वालीफायर-2 तो किसकी होगी फाइनल में एंट्री? यहां समझिए पूरा नियम

IPL 2024, SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच IPL का क्वालीफायर-2 मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो IPL फाइनल में एंट्री कर लेगी. क्वालीफायर-2 की विजेता टीम 26 मई को चेन्नई में ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ IPL फाइनल खेलेगी. क्वालीफायर-2 मैच में बारिश हो जाती है और पूरा मैच धुल जाता है तो कौन सी टीम IPL फाइनल में जाएगी. इसको लेकर ज्यादातर फैंस के मन में सवाल होगा. 

क्वालीफायर-2 धुला तो किसकी होगी फाइनल में एंट्री?

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) क्वालीफायर-2 मैच के लिए रिजर्व डे नहीं है. क्वालीफायर-2 मैच के दौरान अगर बारिश हुई तो ओवरों में कटौती देखने को मिल सकती है. प्लेइंग कंडीशन के अनुसार बारिश से बाधित मुकाबले में अंपायरों के पास अतिरिक्त 120 मिनट का समय होगा, जिससे मैच को कम से कम 5-5 ओवरों का कराने की कोशिश होगी. अगर यह भी संभव नहीं हो पाया तो फिर मैच का नतीजा सुपर ओवर से निकाला जाएगा. अगर सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है तो सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. 

बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी SRH 

अगर बारिश के कारण क्वालीफायर-2 मैच धुल जाता है तो सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. ऐसा इसलिए, क्योंकि लीग स्टेज के अंत तक प्वाइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम दूसरे नंबर पर थी. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम 14 मैचों में 17 अंक लेकर +0.414 रन रेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर थी. वहीं, राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम 14 मैचों में 17 अंक लेकर +0.273 रन रेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर थी. नियमों के मुताबिक प्वाइंट्स टेबल में बेहतर स्थिति में होने की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को मैच रद्द होने की सूरत में फाइनल का टिकट मिल जाएगा. 

क्या मैच के दौरान होगी बारिश? 

एक्यूवेदर.कॉम की मानें तो चेन्नई में 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) क्वालीफायर-2 मैच में बारिश की संभावना नहीं के बराबर है. मौसम विभाग की माने तो 24 मई को बारिश होने की केवल 2 प्रतिशत संभावना है. मैच के दौरान हालांकि बादल छाए रह सकते हैं. चेन्नई में इस दौरान तापमान 30 से 35 डिग्री के बीच रहेगा. ऐसे में फैंस को मायूस होने की जरूरत नहीं है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच पूरा मैच खेला जाएगा.

Trending news