IPL 2024: अश्विन ने इस दिग्गज को बताया IPL का खतरनाक कप्तान, गुजरात टाइटंस के जले पर छिड़का नमक
Advertisement
trendingNow11979660

IPL 2024: अश्विन ने इस दिग्गज को बताया IPL का खतरनाक कप्तान, गुजरात टाइटंस के जले पर छिड़का नमक

IPL 2024 Retention​: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने कहा कि अगर हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस में शामिल होने की चर्चा में कोई सच्चाई है, तो यह पांच बार के आईपीएल चैंपियन के लिए गोल्ड मेडल की तरह है. आईपीएल की ‘ट्रेडिंग विंडो’ रविवार को समाप्त होगी. 

IPL 2024: अश्विन ने इस दिग्गज को बताया IPL का खतरनाक कप्तान, गुजरात टाइटंस के जले पर छिड़का नमक

R Ashwin Reaction: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने कहा कि अगर हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस में शामिल होने की चर्चा में कोई सच्चाई है, तो यह पांच बार के आईपीएल चैंपियन के लिए गोल्ड मेडल की तरह है. आईपीएल की ‘ट्रेडिंग विंडो’ रविवार को समाप्त होगी. कई रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस को छोड़ कर अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स में लौट सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक मुंबई की फ्रेंचाइजी इस 30 वर्षीय खिलाड़ी के लिए 15 करोड़ रुपये से अधिक की रकम खर्च करने के लिए तैयार है.

अश्विन ने इन्हें माना IPL का खतरनाक कप्तान

आर अश्विन ने इंस्टाग्राम पर जारी वीडियो में कहा, ‘अगर यह सच है तो मुंबई ने कमाल के खिलाड़ी को हासिल किया है. मैंने जो पढ़ा है उसके मुताबिक यह कैश डील है तो ऐसे में मुंबई अपना कोई भी खिलाड़ी गुजरात को नहीं दे रहा है. मुंबई इंडियंस ने कभी भी खिलाड़ियों का ट्रेड नहीं किया है. मुझे नहीं लगता कि ऐसा कभी हुआ है. लेकिन, अगर हार्दिक वापस जाता है तो मुंबई की टीम कैसी दिखेगी? वह मुंबई के बड़े खिलाड़ी हैं और उसी फ्रेंचाइजी ने उन्हें तैयार किया है. आईपीएल में ऐसा तीन बार हुआ है जब एक कप्तान को ट्रेड किया गया है. पहला मैं, दूसरा अजिंक्य रहाणे और अब हार्दिक पांड्या.’

गुजरात टाइटंस के जले पर छिड़का नमक

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल करियर का आगाज मुंबई की टीम के साथ 2015 में किया था. वह इस फ्रेंचाइजी के साथ 2021 तक रहे. उन्हें 2022 के सत्र से पहले ‘रिलीज’ कर दिया गया था. गुजरात टाइटंस से जुड़ने के बाद हार्दिक पांड्या ने आईपीएल की इस नई टीम को लगातार दो बार इस टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया. इनमें अपने डेब्यू सीजन में गुजरात की टीम ने खिताब भी जीता था. अश्विन ने कहा, ‘हमारे और हार्दिक के बीच एकमात्र अंतर यह है कि वह आईपीएल विजेता कप्तान है. उनके जाने से गुजरात टाइटंस का संतुलन पूरी तरह से बदल जाएगा.’

पांड्या 15 करोड़ के खिलाड़ी

अश्विन ने कहा, ‘यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या एक और पंड्या हो सकता है. माफ कीजिएगा. लेकिन, मुंबई को अब क्या करने की जरूरत है, क्योंकि पांड्या 15 करोड़ के खिलाड़ी हैं, उन्हें इस खिलाड़ी को टीम में सुनिश्चित करने के लिए अपना पर्स (कोष) खाली करना होगा.’ अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्या मुंबई की टीम ने आठ करोड़ रुपये में खरीदे गए जोफ्रा आर्चर को रिलीज करने का फैसला किया है? आर्चर पिछले कुछ सत्र के दौरान चोटिल रहे हैं. आईपीएल संचालन समिति ने सभी फ्रेंचाइजी के पर्स में अतिरिक्त पांच करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की है. इसके बाद मुंबई आगामी छोटी नीलामी में में 5.50 करोड़ रुपये (मौजूदा 50 लाख रुपये को मिला कर) के साथ भाग लेगा. फ्रेंचाइजी को अपने पर्स में रकम को बढ़ाने के लिए अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा.

(Source Credit - PTI) 

Trending news