Zee Rozgar Samachar

IPL Auction: Virat Kohli को मिलती है रिकॉर्ड तोड़ सैलरी, जानिए Dhoni-Rohit को मिलता है कितना पैसा?

IPL Auction 2021: युवराज सिंह (Yuvraj Singh) आईपीएल के इतिहास में अब तक सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं. यह देखना रोचक होगा कि इस बार युवराज का रिकॉर्ड टूट पाता है या नहीं. 

IPL Auction: Virat Kohli को मिलती है रिकॉर्ड तोड़ सैलरी, जानिए Dhoni-Rohit को मिलता है कितना पैसा?
MS Dhoni and Virat Kohli (File)

चेन्नई: दुनिया की सबसे बड़ी लीग क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी अब से कुछ देर बाद चेन्नई में शुरू होगी. आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगाएंगी. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) आईपीएल के इतिहास में अब तक सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं. यह देखना रोचक होगा कि इस बार युवराज (Yuvraj Singh) का रिकॉर्ड टूट पाता है या नहीं.  युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को साल 2015 में दिल्ली ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिना नीलामी में गए कुछ स्टार खिलाड़ियों को इससे ज्यादा सैलरी मिलती है. 

विराट कोहली 

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी की बात करें तो वह विराट कोहली हैं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 17 करोड़ रुपये में अपने साथ रिटेन किया था. हालांकि कोहली नीलामी का हिस्सा नहीं रहे. वह शुरुआत से एक ही फ्रेंचाइजी के साथ बने हुए हैं. बतौर कप्तान एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीतने वाले विराट कोहली को लीग में सबसे अधिक पैसे मिलते हैं. विराट को आईपीएल के एक सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फ्रेंचाइजी 17 करोड़ रुपये देती है. 

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी एक सीजन के लिए 15 करोड़ रुपये देती है. बतौर कप्तान धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन आईपीएल के खिताब जितवाए हैं.  

रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी एक सीजन के लिए 15 करोड़ रुपये देती है. बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को 5 आईपीएल के खिताब जितवाए हैं.  

डेविड वॉर्नर 

विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद एक सीजन के 12.50 करोड़ रुपये देती है. 2015, 2017, 2019 में डेविड वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे हैं.  

हार्दिक पंड्या 

हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी एक सीजन के लिए 11 करोड़ रुपये देती है. हार्दिक पंड्या 2015 से लेकर अब तक मुंबई इंडियंस के साथ बने हुए हैं.  हार्दिक के भाई क्रुणाल पंड्या भी मुंबई के  लिए खेलते हैं, उन्हें हर साल 8.80 करोड़ रूपये मिलते हैं.  

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.