close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2020: मुंबई इंडियंस से दिल्ली पहुंचे मयंक मार्कंडेय, रदरफोर्ड के साथ हुई अदला-बदली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अगला सीजन (IPL 2020) अभी दूर है, लेकिन टीमों ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. 

IPL 2020: मुंबई इंडियंस से दिल्ली पहुंचे मयंक मार्कंडेय, रदरफोर्ड के साथ हुई अदला-बदली
मयंक मार्कंडेय ने आईपीएल में पहला विकेट एमएस धोनी का लिया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अगला सीजन (IPL 2020) अभी दूर है, लेकिन टीमों ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. इसी तैयारी के तहत मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने स्पिनर मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) को मुक्त कर दिया है. उसने दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्रांसफर संबंधी करार करते हुए ऐसा किया है. मुंबई ने मयंक के बदले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एस. रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) को अपने रूस्टर में शामिल कर लिया है. 

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मालिक आकाश अंबानी ने इस कदम पर कहा, ‘हम मयंक को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं. मयंक एक शानदार प्रतिभा हैं. हम भाग्यशाली हैं कि हम उन्हें युवा अवस्था में ही पहचाने और तैयार करने में सफल रहे. हमारे लिए यह कठिन फैसला है, लेकिन हमें मयंक को रिलीज करना पड़ रहा है. हम चाहते हैं कि वे काफी आगे तक का सफर तय करें. वे हमेशा मुंबई इंडियंस परिवार का हिस्सा रहेंगे.’

आकाश ने आगे कहा, ‘अपने परिवार में एक और प्रतिभाशाली खिलाड़ी एस. रदरफोर्ड को शामिल करते खुशी महसूस कर रहा हूं. रदरफोर्ड ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सबका ध्यान आकर्षित किया है. वे प्रतिभाशाली हैं और हमें यकीन है कि मुंबई में उन्हें अच्छा लगेगा.’ मयंक मार्कंडेय को आईपीएल 2019 ( IPL 2019) में मुंबई के लिए सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका मिला था. वे इसमें एक ही विकेट ले सके थे. 

दिल्ली को 2019 सीजन में एक क्वालिटी स्पिनर की कमी खली थी. फिरोजशाह कोटला की धीमी विकेट पर मयंक मार्कंडेय काफी सफल होते. ऐसे में जबकि दिल्ली के पास कैगिसो रबाडा और इशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं, मयंक के आने से उसकी गेंदबाजी आक्रमण में पैनापन आएगा.