IPL: RCB ने विराट कोहली के अलावा इस घातक खिलाड़ी को किया रिटेन! धारदार बॉलिंग में माहिर
X

IPL: RCB ने विराट कोहली के अलावा इस घातक खिलाड़ी को किया रिटेन! धारदार बॉलिंग में माहिर

IPL 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. जिसके लिए आज सभी टीमें अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों का नाम बताने वाली हैं. आरसीबी ने विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के अलावा एक घातक खिलाड़ी को रिटेन कर लिया है. 

 

IPL: RCB ने विराट कोहली के अलावा इस घातक खिलाड़ी को किया रिटेन! धारदार बॉलिंग में माहिर

नई दिल्ली: आईपीएल के फैंस पूरी दुनिया में मौजूद हैं. ये दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. सभी की निगाहें इस बात को लेकर लगी हैं कि आरसीबी (RCB) विराट कोहली के अलावा किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. अब ये साफ हो गया है आरसीबी ने विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के अलावा टीम में एक घातक खिलाड़ी को शामिल किया है. इस गेंदबाज से बड़े से बड़े बल्लेबाज खौफ खाते हैं. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 

इस घातक गेंदबाज को किया शामिल 

ESPNcricinfo के मुताबिक आरसीबी की टीम ने विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के अलावा घातक गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को टीम में शामिल किया है. सिराज ने आरसीबी के लिए पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है. सिराज 2018 से आरसीबी के लिए खेल रहे हैं. आईपीएल 2021 में सिराज ने 15 मैचों में 11 विकेट लिए हैं. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. उन्होंने पिछले कुछ सालों में टीम में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. आईपीएल में सिराज अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. 

 

चौथे स्थान के लिए कई दावेदार

चौथे खिलाड़ी के लिए आरसीबी में कई दावेदार है. देवदत्त पड्डीकल (Devdutt Padikkal) ने आईपीएल में शानदार खेल दिखाया है. भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भी कतार में हैं. चहल ने अपनी जादुई बॉलिंग से आरसीबी को कई मैच जिताए हैं. उनकी गेंदों को पढ़ पाना आसान नहीं है. आरसीबी की टीम उन पर दांव खेल सकती है. वहीं, आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपने खेल से सबका दिल जीत लिया था. हर्षल ने गुजरे सीजन में 32 विकेट चटकाए थे. 

आरसीबी को मिलेगा नया कप्तान 

विराट कोहली ने आईपीएल 2021 में ही आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. कोहली अपनी कप्तानी में आरसीबी को एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं दिला पाए. अब आरसीबी ऑक्शन में एक नए कप्तान की तलाश करेगी. जिसके लिए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल एक बड़े दावेदार हो सकते हैं. वहीं विदेशी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर पर भी इस टीम की नजरें रहेंगी. 

आज रिटेंशन का आखिरी दिन 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट आज यानी की 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है.   

Trending news