IPL 2022: इन धाकड़ प्लेयर्स को नहीं किया गया रिटेन, जल्द बन सकते हैं अहमदाबाद टीम के कप्तान
X

IPL 2022: इन धाकड़ प्लेयर्स को नहीं किया गया रिटेन, जल्द बन सकते हैं अहमदाबाद टीम के कप्तान

आईपीएल रिटेंशन (IPL Retention) के लिए सभी खिलाड़ियों की लिस्ट जारी हो चुकी है. इस फेहरिस्त में कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम नहीं हैं. इन प्लेयर्स को अहमदाबाद की टीम अपने खेमे में शामिल कर सकती है.

IPL 2022: इन धाकड़ प्लेयर्स को नहीं किया गया रिटेन, जल्द बन सकते हैं अहमदाबाद टीम के कप्तान

नई दिल्ली: आईपीएल रिटेंशन (IPL Retention) का पहला फेज पूरा हो चुका है. सभी टीमों ने अपने द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. कुछ ऐसे शानदार प्लेयर्स भी हैं, जिन्हें उनकी पुरानी टीम में बरकरार नहीं रखा गया है. ऐसे में आईपीएल से नई जुड़ी अहमदाबाद टीम इन खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल कर सकती है. ये खिलाड़ी बेहतरीन कप्तानी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में.

1. डेविड वॉर्नर 

डेविड वॉर्नर (David Warner) बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं. जब वो अपनी लय में हों तो किसी भी बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ा सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर का तूफानी फॉर्म देखने को मिला था. टी20 वर्ल्ड कप के 7 मैचों में 289 रन बनाए हैं. वॉर्नर को पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड दिया गया है. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. वॉर्नर ने आईपीएल में 150 मैचों में 5449 रन बनाए हैं. वॉर्नर की कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का खिताब जीता था. वॉर्नर के अहमदाबाद टीम में शामिल होने से कप्तानी के साथ-साथ ओपनिंग बल्लेबाज की समस्या भी सुलझ जाएगी. 

 

2. केएल राहुल 

भारत के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं, उनकी बड़ी पारी खेलने की कला से सभी वाकिफ हैं. पंजाब किंग्स की तरफ से केएल राहुल 2018 से खेल रहे हैं और उन्होंने हर सीजन में पंजाब के लिए 500 से ज्यादा रन ठोंके हैं. 2020 में जहां इस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाकर सीजन की ऑरेंज कैप जीती. वहीं इस साल भी राहुल ऑरेंज कैप जीतने से जरा से अंतर से पीछे रह गए. राहुल ने अब तक आईपीएल के 94 मैचों में 3273 रन बनाए हैं. 

3. इयोन मोर्गन 

केकेआर ने धाकड़ बल्लेबाज इयोन मोर्गन को रिटेन नहीं किया है. ऐसे में आईपीएल मेगा ऑक्शन में अहमदाबाद की टीम उन पर बड़ा दांव लगा सकती है. मोर्गन ने अपनी सूझबूझ से केकेआर को आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचाया था. उनकी कप्तानी में ही इंग्लैंड ने 2019 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में भी अपनी टीम को ले गए थे. मोर्गन अहमदाबाद के लिए कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में योगदान दे सकते हैं. मोर्गन धोनी की तरह ही शांत दिमाग से फैसले लेते हैं. इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं. वो कुछ ओवर्स में ही मैच बदलने में माहिर खिलाड़ी हैं और जब वो अपनी लय में हों तो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. वह कप्तानी बहुत ही शानदार तरीके से करते हैं. चाहें गेंदबाजी में बदलाव करना हो या टीम कॉम्बिनेशन बनाना हो. 

Trending news